{"vars":{"id": "108938:4684"}}

इस नई स्कीम में ₹5000 जमा कर पाएं करोड़ों रुपए, लाखों लोगों ने लगाया पैसा
 

 बचत व निवेश को लेकर लोगों के नजरिए में काफी बड़ा ज्यादा बदलाव आया है. इसलिए आप करोड़ों लोग बेहतर रिटर्न के लिए पारंपारिक बचत योजना के अलावा एक्टिविटी मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश करना ज्यादा बेहतर समझते हैं, 
 

New Scheme: आज हम आपके लिए निवेश का एक नया जरिया लेकर आये है जी है बचत व निवेश को लेकर लोगों के नजरिए में काफी बड़ा ज्यादा बदलाव आया है. इसलिए आप करोड़ों लोग बेहतर रिटर्न के लिए पारंपारिक बचत योजना के अलावा एक्टिविटी मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश करना ज्यादा बेहतर समझते हैं, और आमतौर पर मैचुअल फंड में मिलने वाला रिटर्न बैक बचत योजनाओं से ज्यादा अच्छा होता है। हालांकि रिटर्न बाजार जोखिम के अधीन भी रहता है। इसके साथ ही आपने अक्सर लोगों को यह कहते भी सुना होगा कि उन्होंने म्यूचुअल फंड में निवेश करके अच्छा खासा रिटर्न पाया है, अब सवाल यह उठता है कि क्या आप ही म्यूच्यूअल फंड की मदद से भविष्य के लिए बड़ा फंड इकट्ठा कर सकते हैं तो हां बिल्कुल आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको प्लानिंग के साथ म्यूचल फंड में निवेश करना होता है तो Saty  आपको इसके बारे में बताते हैं।

आपको बता दें कि लंबी अवधि के लिए एक्टिविटी मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश करना एक फायदे का सौदा रहा है, और आंकड़े इसे साबित करते हैं आप ₹5000 महीने की बचत कर के भी लोंग टर्म में म्यूचुअल फंड के जरिए 2.75 करोड रुपए तक की रकम अर्जित कर सकते हैं। अब आप सोच रहे हैं आखिर एस्से कैसे हो तो आइए इसके बारे में भी आपको पूरी जानकारी देते हुए बताते हैं।

अगर आप इस म्यूच्यूअल फंड से पैसा कमाना चाहते हैं तो द एसोसिएशन ऑफ़ म्युचुअल फंड इन इंडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध एसआईपी के केलकुलेटर के अनुसार आप एसआईपी में हर महीने ₹5000 का निवेश करने पर सालाना 14 फ़ीसदी के संभावित रिटर्न के आधार पर 30 साल बाद आपको ढाई करोड़ तक रिटर्न मिल जाएगा। इतना ही नहीं जबकि इस अवधि में आप सिर्फ ₹18 लाख जमा करेंगे हालांकि पूरी तरह से संभावित रिटर्न है इसके साथ ही मैचुअल फंड में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है। इसलिए निवेश करने से पहले आप अपने सलाहकार की मदद जरूर ले यहां रिटर्न को लेकर दिए गए आंकड़े सिर्फ जानकारी के लिए हैं, और संभावित रिटर्न को दर्शाते हैं इतना ही नहीं एक्सपर्ट की मदद के बिना निवेश आपके लिए घाटा भी साबित हो सकता है।