{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Sanjay Kapoor Birthday: इन दो फिल्मों के बाद मिला था संजय कपूर को फेम, एनआरआई लड़की से करते थे प्यार 

बोनी कपूर और अनिल कपूर के छोटे भाई संजय कपूर आज 57 साल के हो गए हैं। 
 

Sanjay Kapoor Birthday: बोनी कपूर और अनिल कपूर के छोटे भाई संजय कपूर आज 57 साल के हो गए हैं। 17 अक्टूबर 1965 को मुंबई में जन्मे संजय कपूर ने 1995 में फिल्म 'प्रेम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन अपने दोनों भाइयों की तरह संजय फिल्मी दुनिया में कोई सफलता हासिल नहीं कर सके। बेशक उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उनका फिल्मी करियर जल्द ही खत्म हो गया। आइए आज हम आपको उनके करियर की एक झलक दिखाते हैं।

इस फिल्म से किया था डेब्यू

आपको बता दें कि संजय कपूर ने 1995 में तब्बू के साथ फिल्म प्रेम से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, हालांकि इस फिल्म की रिलीज में काफी देरी हुई और देरी के कारण बॉक्स ऑफिस पर इसके आंकड़े ज्यादा अच्छे नहीं रहे. संजय कपूर ने फिल्म राजा में माधुरी दीक्षित के साथ भी काम किया है। और इस फिल्म को बहुत प्यार मिला, यह फिल्म उस समय बड़ी हिट साबित हुई, इस फिल्म के बाद संजय कपूर भी मशहूर हो गए और वह रातों-रात स्टार बन गए।

इन फिल्मों में निभाए साइड रोल

हालांकि, 'राजा' के हिट होने के बाद संजय कपूर ने कई फ्लॉप फिल्में दीं, जिससे उनका करियर ग्राफ गिर गया। संजय कपूर 'औजार', 'मोहब्बत' और 'सिर्फ तुम' जैसी फिल्मों में नजर आए थे। लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं, जिसके बाद उन्हें फिल्मों में साइड रोल करने के लिए मजबूर होना पड़ा। संजय कपूर ने 'कल हो ना हो', 'एलओसी कारगिल' जैसी फिल्मों में छोटी भूमिकाएं निभाईं। इस तरह वह खुद को फिल्मों में सक्रिय रखने में कामयाब रहे।

एनआरआई लड़की से की शादी 

संजय कपूर की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी शादी महेश संदुक से हुई थी, वहीं आपको बता दें कि वह पंजाब से थीं लेकिन वह एक एनआरआई थीं। इसके साथ ही वह एक मशहूर ज्वेलरी डिजाइनर भी हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने से पहले महेश संधू ऑस्ट्रेलिया में रहते थे। माही को कुछ दिनों तक डेट करने के बाद संजय ने 1997 में शादी कर ली। संजय के दो बच्चे हैं, शनाया कपूर और जहान कपूर, हालांकि महेश से शादी से पहले उनका नाम दो बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ा था। इन कमीयों के बीच संजय कपूर ने अचानक माही कपूर से शादी कर सभी को चौंका दिया, अब संजय बहुत कम फिल्मों में नजर आते हैं हालांकि वह सोशल साइट्स पर काफी एक्टिव रहते हैं। इन दिनों वह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी वेब सीरीज से फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं, इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर भी सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं. संजय अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर कर फैंस के साथ जुड़े रहते हैं।