{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Shah Rukh Khan Weird Habits: क्या आप किंग खान की इन अजीब आदतों के बारे में जानते हैं? 

 शाहरुख को जूतों का भी शौक है. उनके पास हजारों की संख्या में जूतों का कलेक्शन है.
 

Shah Rukh Khan Weird Habits: बॉलीवुड के बादशाह किंग खान किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है. उन्हें देशी ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद किया जाता है. शाहरुख की लगभग सभी फिल्में हिट साबित होती हैं और बॉक्स ऑफिश पर जमकर कलेशक्शन करती हैं. उनकी फिल्म पठान ने जमकर धमाल मचाया था. शाहरुख जितने अच्छे रील लाइफ में नजर आते हैं वो उतने ही अच्चे इंसान अपनी रियल लाइफ में भी. शाहरुक खी फैन फॉलोइंग का अंदाजा उनके सोशल मीडिया हैंडल से भी लगाया जा सकता है. शाहरुख के जनता खूब पसंद करती है और इसी लिए उनके फैंस की संख्या बाकी स्टार्स से कहीं ज्यादा नजर आती है.

शाहरुख खान के ये सभी फैंस उनकी लाइक के बारे में हर छोटी-बड़ी बात जनना चाहते हैं. फैंस उनकी रोज की लाइफ पर भी नजर रखते हैं कि उनके फेवरेट किंग खान कहां जा रहे हैं क्या खा रहे हैं कहां उठ बैठ रहे हैं. शाहरुख के फैंस उनकी इस सभी बातों में खूब दिलचस्पी लेते हैं. तो इसी के चलते आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के जरिए शाहरुख खान की 3 ऐसी अजीब आदतों के बारे में बताने वाले हैं जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे. 

1 - जूतों का शौक रखते हैं किंग खान

क्या आपको पता है कि शाहरुख को जूतों का भी शौक है. उनके पास हजारों की संख्या में जूतों का कलेक्शन है. शाहरुख अक्सर आपको हर जगह एक नए जूते में ही नजर आते हैं. वो एक जूते को दूसरी बार इस्तेमाल बहुत कम करते हैं. उन्हें नए-नए जूते पहनना काफी ज्यादा पसंद है. साल 2015 में शाहरुख ने बेटे अब्राहम के शूज कलेक्शन के फोटो शेयर किया थे. बेट की तरह ठीक बाप के पास भी हजारों जोड़ी जूतों के क्लेक्शन मौजूद हैं. 

2 - शाहरुख को आइसक्रीज से है परहेज

शाहरुख खान वैसे तो हर तरह की चीज खाना काफी है. लेकिन किंग खान को आइसक्रीम खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है. वो कभी भी आइसक्रीम नहीं खाते हैं. इसकी वजह है कि अगर शाहरुख आइसक्रीम खा लेते हैं तो उनके दांतों में काफी ज्यादा दिक्कत होने लगती है. इसी के चलते वो आइसक्रीम नहीं खाते हैं. शाहरुख ज्यादातर घर का खाना ही खाते हैं. उनको बाहर खाना पसंद नहीं है. 

3 - जीन्स के बड़े शौकीन हैं शाहरुख

बॉलीवुड में किंग खान को उनके फेशन सेंस के लिए भी जाना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि शाहरुख कान को जीन्स पहनना काफी ज्यादा पसंद है. दरअसल शाहरुक अक्सर शूट पर भी जीन्स में नजर आते हैं. वो जीन्स पहनने की ही मांग अक्सर करते हैं. शाहरुख भी उन सेलेब्स में से हैं जो जीन्स का कलेक्शन इक्कठा करके रखते हैं. शाहरुख के पास हजारों की संख्या में जीन्स मौजूद हैं. आपको ये भी बता दें कि शाहरुख अपनी एक जीन्स को दोबारा पहनना पसंद नहीं करते हैं. इस लिए वो नई नई जीन्स का कलेक्शन तैयार रखते हैं. 

ये भी पढ़ें: फिट रहने के लिए सुबह नाश्ते में क्या खाते हैं आपके पसंदीदा सितारे?, जानें