{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Aaj Ka Mausam: हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक हो सकती है मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का डबल अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग IMD का नया अपडेट सामने आया है जिसमें बताया गया है कि मध्यप्रदेश और विदर्भ में भारी बारिश की संभावना है.
 

Aaj Ka Mausam: भारत के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. देश के उत्तर पश्चिम क्षेत्र समेत कई और राज्यों में काफी दिनों से बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग IMD का नया अपडेट सामने आया है जिसमें बताया गया है कि मध्यप्रदेश और विदर्भ में भारी बारिश की संभावना है. IMD के मुताबिक आने वाले तीन-चार दिनों में भारत के दो मौसम प्रभावित पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में ज्यादा बारिश की संभावना जताई है.

इन जगहों पर होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने शनिवार को जानकारी दी है कि 22 अगस्त तक देश के कई सारे हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है.  मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 5 दिनों में हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश और 22-23 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश में काफी मध्यम बारिश की संभावना है. IMD के अनुसार उत्तराखंड में 23 अगस्त तक मूसलाधार बारिश हो सकती है वहीं हिमाचल प्रदेश में 21 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है.

आज इन जगहों पर होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आज हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है और दूसरी तरफ उत्तराखंड, विदर्भ, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगला, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड के अलग-अलग स्थान पर भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार 22 अगस्त तक मध्य प्रदेश में हल्की बिजली और मध्यम बारिश होने की संभावना है वहीं दूसरी तरफ 23 अगस्त तक असम मेघालय नगालैंड मणिपुर मिजोरम त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की मध्यम बारिश और आंधी आने की संभावना है.