{"vars":{"id": "108938:4684"}}

BJP Meeting: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कसी कमर, पीएम मोदी की मौजूदगी में लिए अहम फैसले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रखी गई जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के बाकी नेता मौजूद रहे.
 

BJP Election Committee Meeting: आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कली है और अभी से ही तैयारी शुरू कर दी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रखी गई जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के बाकी नेता मौजूद रहे. मीटिंग में आने वाले चुनाव को लेकर कुछ अहम फैसले लिए गए. पार्टी इस बार आने वाले चुनावों के लिए पहले से ही तैयार रहना चाहती है.

BJP पहले से रहना चाहती है तैयार

भारतीय जनता पार्टी इस बार चुनाव के लिए पहले से तैयार रहना चाहती है हालांकि समिति की बैठक आमतौर पर चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद होती है लेकिन बीजेपी इस बार प्लानिंग के साथ तैयारी कर रही है. क्योंकि राजस्थान और  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में बीजेपी के लिए थोड़ी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कर्नाटका में मिली हार के बाद पार्टी हर कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहती है. पार्टी आने वाले चुनाव के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती.

कांग्रेस और बीजेपी की होगी कड़ी टक्कर

कर्नाटका में बीजेपी को हराने के बाद कांग्रेस काफी मजबूत बन गई है. अब पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में महागठबंधन INDIA ने अगर बीजेपी को शिकस्त दे दी तो यह 2024 के लिए बहुत बड़ा बूस्ट साबित हो सकता है. हालांकि बीजेपी विपक्षी दल को बिल्कुल भी हावी नहीं होने देना चाहती. इस साल के अंत तक 5 राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश तेलंगना और मिजोरम शामिल हैं.

कांग्रेस के खिलाफ भाजपा की रणनीति

कर्नाटक इलेक्शन में कांग्रेस ने जनता को गारंटी देने का वादा किया था जो कांग्रेस के लिए काफी हिट साबित हुआ. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी कांग्रेस के चुनावी वादों को लेकर उस पर निशाना साध सकती है. भारतीय जनता पार्टी का फोकस उन सीटों पर रहेगा जहां पर वह थोड़े कमजोर साबित हुए थे. इस बार बीजेपी, कांग्रेस को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकती.