{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Uttarakhand Bus Accident: गंगोत्री नेशनल हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, यात्रियों समेत खाई में गिरी बस 

गंगोत्री नेशनल हाईवे पर रविवार को गंगनानी के पास श्रद्धालुओं से भरी बस हाईवे से उतर कर खाई में गिर गई.
 

Gangotri National Highway Bus accident: उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं के साथ दर्दनाक हादसा हो गया. गंगोत्री नेशनल हाईवे पर रविवार को गंगनानी के पास श्रद्धालुओं से भरी बस हाईवे से उतर कर खाई में गिर गई. मिली जानकारी के मुताबिक इस बस में गुजराती  यात्री  सवार थे और हादसे में सात लोगों की मौत हो गई. घटनाक्रम पर करीब 7 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला जिसके बाद 28 लोगों की जान बचा ली गई. 

गुजरात से चले थे यात्री

आपको बता दें कि अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक यात्री 15 अगस्त को गुजरात से चार धाम की यात्रा के लिए निकले थे जिसके बाद उन्होंने हरिद्वार और यमुनोत्री के दर्शन किए. रविवार को सभी यात्री गंगोत्री के दर्शन कर के लौट रहे थे तभी अचानक हाईवे से उतरकर बस खाई में जाकर गिरी और इस खतरनाक हादसे में 7 यात्रियों की जान चली गई. 

मिली जानकारी के मुताबिक जहां पर बस खाई में गिरी वहां काफी तीव्र मोड़ है तो हो सकता है कि चालक ने अपना संतुलन खो दिया जिसके बाद बस 70 मीटर गहरी खाई में गिरी जाकर. 

स्थानीय लोगों ने बढ़ाया मदद का हाथ

जैसे ही इस घटना की सूचना मिली वैसे ही जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन तंत्र तुरंत वहां मदद के लिए पहुंचे वहीं दूसरी तरफ इतना बड़ा हादसा होते देख स्थानी लोग भी मदद के लिए जुट गए. जब तक वहां पर टीम पहुंची तब तक लोगों ने कई जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया. रेस्क्यू टीम की काफी मेहनत मशक्कत के बाद इस हादसे में 28 लोगों की जान बचा ली गई.