{"vars":{"id": "108938:4684"}}

हाथरस हादसे के पांच दिन बाद सामने आया भोले बाबा! 31 सेकंड के मौन के बाद क्या-क्या बोला सूरजपाल?

भोले बाबा ने हाथरस हादसे के पांचवें दिन दिए गए बयान में इस घटना का अफसोस जताया है। हाथरस हादसे में 123 मौतों के जिम्मेदार माने जाने वाले नारायण साकार हरि की तलाश पुलिस कर रही है, जबकि वो मीडिया के सामने इंटरव्यू दे रहा है।
 

हाथरस भगदड़ हादसे के बाद से फरार चल रहे सूरजपाल उर्फ़ भोले बाबा का एक वीडियो सामने आया है। न्यूज एजेंसी ANI के साथ इंटरव्यू में, सूरजपाल ने पहले 31 सेकेंड तक चुप्पी साधी, फिर उसने नारायण साकार हरि की जय के साथ अपने बयान की शुरुआत की। भोले बाबा ने हाथरस हादसे के पांचवें दिन दिए गए बयान में इस घटना का अफसोस जताया है। हाथरस हादसे में 123 मौतों के जिम्मेदार माने जाने वाले नारायण साकार हरि की तलाश पुलिस कर रही है, जबकि वो मीडिया के सामने इंटरव्यू दे रहा है।

सूरजपाल उर्फ 'भोले बाबा' ने अपने बयान में कहा, "2 जुलाई की घटना के बाद मैं बहुत दुखी हूं। भगवान हमें इस दर्द को सहने की शक्ति दे। कृपया सरकार और प्रशासन पर भरोसा रखिए। मुझे विश्वास है कि जिसने भी अराजकता फैलाई है, उसे बख्शा नहीं जाएगा। मैंने अपने वकील एपी सिंह के माध्यम से समिति के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ खड़े रहें और जीवन भर उनकी मदद करें।"

घटना के 5 दिन बाद आया बयान

हाथरस की भयावह घटना के पांच दिन बाद सूरजपाल का बयान आया है। 2 जुलाई को घटना के बाद से वह गायब था। सूरजपाल उर्फ भोले बाबा को भी इस भगदड़ के मामले में आरोपी माना जा रहा है। हालांकि, प्रारंभिक एफआईआर में उसका नाम शामिल नहीं है। कार्यक्रम के आयोजक देवप्रकाश मधुकर को आरोपी बनाया गया है और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद भोले बाबा का बयान सामने आया है जिसमें वह साजिश की बात कर रहे हैं। अपने बयान में भोले बाबा ने कहा कि पुलिस और प्रशासन हर पहलू की जांच कर रहे हैं। घटना के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा, इस पर भरोसा रखिए।

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

हाथरस भगदड़ कांड के मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपी दिल्ली के नजफगढ़ में एक अस्पताल में भर्ती था। यूपी एसटीएफ की टीम ने उसे वहीं से पकड़ा है। इस मामले में भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने कहा कि मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को पुलिस को सौंप दिया गया है। एसटीएफ और एसआईटी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसका बयान दर्ज कर लिया गया है।