{"vars":{"id": "108938:4684"}}

इस तरह करें 15 अगस्त पर भाषण की तैयारी, हर कोई हो जाएगा खुश
 

15 अगस्त के दिन अपना 77वा स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए पूरी तैयारी में लगा हुआ है इसके साथ हे इस दिन पीएम मोदी देशवासियों को संबोधित भी करेंगे। वही स्कूल कॉलेजों सहित देशभर में कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा स्कूलों में स्टूडेंट स्पीच भी देते हैं
 

15 August Speech:  हमारा भारत इस साल 15 अगस्त के दिन अपना 77वा स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए पूरी तैयारी में लगा हुआ है इसके साथ हे इस दिन पीएम मोदी देशवासियों को संबोधित भी करेंगे। वही स्कूल कॉलेजों सहित देशभर में कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा स्कूलों में स्टूडेंट स्पीच भी देते हैं ऐसे में हम जहां पर कुछ ऐसे आपको आसान टिप्स बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप अपने स्कूल में कॉलेज में या फिर आप कोई भी आयोजन में अपनी स्पीच दे सकते हैं अब क्या है वह पॉइंट तो आइए इसके बारे में आपको बताते हैं।

- 15 अगस्त के भाषण को हमेशा छोटा और सरल रखने की कोशिश जरूर करें क्योंकि बच्चों को लंबे भाषण याद रखने में परेशानी होती है साथ ही में लोगों को सुनने में भी ज्यादा लंबे भाषण पसंद नहीं आते हैं।

- इसके साथ ही आपको बता दे अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में शामिल किए ऐतिहासिक तथ्यों को जरूर जांच लें क्योंकि, ऐतिहासिक तथ्यों के गलत होने से कई बार मजाक भी बन जाता है ऐसे में इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपके शब्द और आप का भाषण गलत नहीं होना चाहिए।

- भाषण का खुद से अभ्यास जरूर करें क्योंकि ऐसे करने पर आपको भाषण पूरी तरीके से अच्छे से याद होगा और आप पूरे लोग के साथ अपने भाषण को बोल सकेंगे वहीं अगर आप पेरेंट्स है तो जब बच्चे स्वतंत्रता दिवस भाषण का अभ्यास करें तो उनका मार्गदर्शन जरूर करें।