{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Rahul Gandhi In Chhattisgarh: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर आरोप, बोले 'अडानी के खिलाफ जांच का आदेश नहीं दे सकते'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी भी अडानी  समूह के खिलाफ किसी भी जांच का आदेश नहीं दे सकते क्योंकि वो अडानी...
 

Rahul Gandhi In Chhattisgarh: यह कहते हुए कि कांग्रेस शासित राज्यों में अडानी की सरकारें होने के बजाय गरीब लोगों की सरकारें शासन करती हैं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी भी अडानी  समूह के खिलाफ किसी भी जांच का आदेश नहीं दे सकते क्योंकि वो अडानी समूह को मुसीबत में नहीं डालेंगे  लेकिन किसी और को ज़रूर डालेंगे'. 

 राहुल गांधी पीएम मोदी पर साधा निशाना 

राहुल गांधी ने यह टिप्पणी नवा रायपुर के मेला मैदान में राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में की, जो छत्तीसगढ़ में स्थानीय खेलों और संस्कृति को बढ़ावा देने में युवाओं को शामिल करने के लिए भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार की एक पहल है. पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने राज्य के सरकारी स्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी दिए.

हालाँकि 13,000 राजीव युवा मितान क्लब जमीनी स्तर की परियोजनाओं में तीन लाख से अधिक युवाओं को शामिल करने की एक सरकारी पहल है, लेकिन यह आयोजन स्पष्ट रूप से सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा युवाओं और पहली बार मतदाताओं को लक्षित करने का एक प्रयास था. राहुल गाँधी ने कहा कि राज्य के युवाओं पर राज्य में  विकास की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की बड़ी जिम्मेदारी है.

 क्या बोले भूपेश बघेल?

राहुल  के समक्ष बोलते हुए, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ सरकार को केंद्रीय एजेंसियों के छापे का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उन्होंने खनिज समृद्ध राज्य में लौह-अयस्क खदानों और कोयला खदानों को अडानी समूह को सौंपने की भाजपा की योजना को अनुमति नहीं दी है. अगर कोई है जो अडानी और खदानों के बीच में खड़ा है, तो वह कांग्रेस और कांग्रेस सरकार... यदि आप ईवीएम में कमल दबाएंगे, तो अडानी वीवीपैट से बाहर आ जाएगा, श्री बघेल ने लगाया आरोप.

अडानी समूह के खिलाफ हालिया संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग परियोजना जांच का जिक्र करते हुए, श्री गांधी ने कहा कि शीर्ष अंतरराष्ट्रीय वित्तीय दैनिक समाचार पत्रों ने बताया कि  अडानी, जो श्री मोदी के करीबी हैं, ने भारत के बाहर हजारों करोड़ रुपये भेजे. अपनी स्वयं की कंपनियों के शेयरों की कीमत और उस पैसे का इस्तेमाल राष्ट्रीय संपत्ति और बुनियादी ढांचे को खरीदने के लिए किया.

कहा जा रहा है कि रेलवे स्टेशन भी उन्हें दे दिए जाएंगे. सब कुछ एक व्यक्ति को सौंपा जा रहा है,'' श्री गांधी ने आरोप लगाया, ''हजारों करोड़ रुपये जो भारत के बाहर गए - वह किसका पैसा था? यह अडानी का पैसा नहीं था। पीएम अडानी जी के खिलाफ जांच नहीं करा सकते क्योंकि अगर सच सामने आया तो नुकसान अडानी जी का नहीं, बल्कि किसी और का होगा.'