{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Rajasthan: केंद्रीय मंत्री को भ्रष्ट बताने वाले MLA Kailash Meghwal  पार्टी से निलंबित
 

कैलाश मेघवाल ने इससे पहले  केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को "भ्रष्ट नंबर 1" कहा था और कई गंभीर आरोप लगाए थे.
 

Rajasthan में पूर्व विधानसभा स्पीकर कैलाश मेघवाल (Kailash Meghwal)  को अब बीजेपी ने निलंबित कर दिया है. कैलाश मेघवाल ने इससे पहले  केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को "भ्रष्ट नंबर 1" कहा था और कई गंभीर आरोप लगाए थे. उसके बाद आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी, जहां वो पार्टी से मिले नोटिस का जवाब देने वाले थे लेकिन जैसे पार्टी को इसकी भनक मिली, उसने कैलाश को निलंबित कर दिया. 

कैलाश मेघवाल बोले 'वसुंधरा के लोगों को चुन चुन कर ख़त्म किया जा रहा है'

कैलाश पूर्व मुख्यमंत्री राजस्थान में बीजेपी की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे के करीबी माने जाते थे. अब कहा जाने लगा है कि बीजेपी ने ये वसुंधरा गुट पर पहली सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है. वहीं, भाजपा के वयोवृद्ध नेता कैलाश मेघवाल ने राजस्थान भाजपा पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी लोगों को निशाना बनाने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि  भाजपा में ऊपर से नीचे तक विभाजन है. इसके साथ ही कैलाश मेघवाल ने कहा कि वसुंधरा के लोगों को चुन चुन कर ख़त्म किया जा रहा है.

बता दें, वसुंधरा राजे के समर्थक वसुंधरा को सीएम कैंडीडेट बनाने की मांग कर रहे हैं. लेकिन बीजेपी ऐसा करने से परहेज कर रही है. उसका कहना है कि वो ये चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ेगी. जिसके कारण वसुंधरा और बीजेपी के नेतृत्व में तलवार खिंच गई हैं.

कैलाश मेघवाल ने सतीश पूनिया सहित वरिष्ठ नेताओं पर उंगली उठाई

वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश मेघवाल ने राजस्थान भाजपा पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी लोगों को निशाना बनाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने पूर्व राज्य इकाई प्रमुख सतीश पूनिया सहित वरिष्ठ नेताओं पर उंगली उठाई. उन्होंने कहा कि राजस्थान "भाजपा में भी गुट हैं.... वसुंधरा राजे के समर्थकों को चुन-चुन कर पार्टी के बड़े नेता ठिकाने लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे नजरअंदाज कर दिया गया है. मैं 'हीरो' से 'जीरो' पर चला गया हूं. मैं बीजेपी की किसी यात्रा में नहीं हूं.

मालूम हो कि इस बार बीजेपी राजस्थान में जो परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. उसमें भी वसुंधरा राजे को कमान नहीं सौंपी गई है. कुल मिलाकर राजस्थान बीजेपी में भी मध्यप्रदेश बीजेपी जैसे कई गुट बन चुके हैं. ये गुट बीजेपी को चुनाव में मुश्किल पैदा कर सकते हैं. 

हालांकि कांग्रेस में भी कई गुट हैं लेकिन उनको आलाकमान ने मना लिया है. लेकिन बीजेपी मनाने में कामयाब नहीं हुई है.