{"vars":{"id": "108938:4684"}}

तेज प्रताप यादव ने बदला अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम, BJP बोली- यह दोरंगी सरकार

Atal Bihari Vajpayee Park : पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने अटल पार्क का नाम बदलकर 'कोकोनट पार्क' पार्क रख दिया है। जिससे हलचल बढ़ गई है। वैसे आपको बता दें कि पटना के कंकड़बाग में मौजूद इस पार्क का नाम पहले कोकोनट पार्क ही था। 
 

बिहार में आगामी चुनाव से पहले ही कई सियासी रंग देखने को मिल रहे हैं। इस बीच खबर है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने अटल बिहारी वाजपेयी पार्क (पटना) का नाम बदलकर सियासी सरगर्मी को और बढ़ा दिया है। दरअसल, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने अटल पार्क का नाम बदलकर 'कोकोनट पार्क' पार्क रख दिया है। जिससे हलचल बढ़ गई है। वैसे आपको बता दें कि पटना के कंकड़बाग में मौजूद इस पार्क का नाम पहले कोकोनट पार्क ही था। 

कोकोनट पार्क करने की घोषणा

बता दें कि साल 2018 में पटना के कंकड़बाग में मौजूद कोकोनट पार्क का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी पार्क रखा गया था। लेकिन अब प्रदेश सरकार के मंत्री ने पार्क का नाम बदलकर फिर से कोकोनट पार्क करने की घोषणा की है। जिसके बाद से लोगों में आक्रोश बढ़ गया है। इसी कड़ी में भाजपा ने नीतीश सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

भाजपा प्रवक्ता ने साधा निशाना 

भाजपा के प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने पार्क का नाम बदले जाने पर कहा, 'साल 2018 में कोकोनट पार्क का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजयेपेयी पार्क किया गया था। लेकिन बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव पार्क का नाम बदलकर फिर से कोकोनट पार्क कर दिया है। सीएम नीतीश कुमार एक तरफ अटल जी की समाधि पर माल्यार्पण करने जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ़ उनके मंत्री उनके नाम के पार्क का नाम बदलते हैं।'

प्रदेश में दोरंगी सरकार : भाजपा

भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा कि प्रदेश में दोरंगी सरकार है। हमारी पार्टी पार्क का नाम बदलने का विरोध करती है। साथ ही हमारी मांग है कि अटल पार्क का नाम नहीं बदला जाए। ग़ौरतलब है कि पार्क का नाम भले ही बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया गया, लेकिन अभी भी अटल बिहारी वाजपेयी का बोर्ड पार्क के बाहर लगा हुआ है।