{"vars":{"id": "108938:4684"}}

सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन के बयान से हंगामा, अमित शाह समेत इन लोगों ने बोला हमला

Udhayanidhi Stalin Sanatana Statement: तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया से करते हुए इसे खत्म करने की बात की थी। उनके इस बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उदयनिधि के बयान को लेकर विपक्ष पर तीखा हमला बोला है।
 

Udhayanidhi Stalin Remark Row: तमिलनाडु सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के सनात धर्म पर बयान को लेकर घमासान जारी है। बीजेपी सरकार (BJP) ने उदयनिधि पर हिंदुओं के नरसंहार की अपील का आरोप लगाया है। बीजेपी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) को इस बयान के बाद घेर लिया है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उदयनिधि स्टालिन के बयान को लेकर विपक्ष पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन सनातन धर्म का अपमान कर रहा है। उसने हमारी संस्कृति का अपमान किया है। 

हमारी संस्कृति का किया अपमान 

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि 'दो दिन से इंडिया गठबंधन सनातन धर्म का अपमान कर रहा है। इंडिया के दो प्रमुख दल डीएमके और कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता कह रहे हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए। इन लोगों ने वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए हमारी संस्कृति का अपमान किया है।' उन्होंने का कि ऐसा अपमान पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले मनमोहन सिंह ने कहा था कि बजट पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है, लेकिन हम कहते हैं कि पहला हक गरीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों का है। 

सुधांशु त्रिवेदी ने किया तीखा हमला

उदयनिधि के सनातन पर आपत्तिजनक बयान पर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने किया तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि केरल के मंत्री उदयनिधि 'सनातन धर्म के नाश' के बयान पर पेपर पढ़ रहे थे, इनको ये काग़ज़ किसने दिया? उन्होंने कहा कि उदयनिधि का विवादित बयान सिर्फ सनातन की बेज्जती नहीं बल्कि ये नफरत फैलाने वाला बयान है। ये लोग मोहब्बत के नाम पर नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। ये पूरी तरह से हेट स्पीच का मामला है। कोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए। 

बागेश्वर बाबा ने जाहिर की नाराजगी

उधर, उदयनिधि स्टालिन के इस बयान से बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने राजस्थान के सीकर में कथा के दौरान कहा कि सनातन को खत्म करने का सोचने वाले किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होंगे। ऐसा सोचने वालों के सपने धरे के धरे रह जाएंगे। ऐसा सोचने वालों को मैं कहता हूं कि भारत में रहना होगा तो राम नाम कहना होगा। बागेश्वर बाबा ने आगे कहा कि जो भी व्यक्ति सनातन का विरोध करेगा, उसकी ठठरी और गठरी दोनों बांधने का काम वो करेंगे। मैं किसी को धमकी नहीं बल्कि डिस्क्लेमर दे रहा हूं।

चिलकुर मंदिर के पुजारी ने कही ये बात

उधर, चिलकुर बालाजी मंदिर के मुख्य पुजारी रंगराजन ने द्रमुक को सत्ता से हटाने की मांग की। उन्होंने मंदिर की व्यवस्था व सनातन धर्म में विश्वास करने वाले किसी व्यक्ति को चुनने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उदयनिधि को अपने पिता एमके स्टालिन से सनातन धर्म के इतिहास के बारे में पूछना चाहिए। एक वीडियो संदेश में मंदिर के अन्य पुजारियों के साथ रंगराजन ने कहा-हमने उदयनिधि स्टालिन का बयान देखा है, जो तमिलनाडु सरकार में मंत्री हैं।

उदयनिधि ने सनातन पर क्या कहा था?

बता दें कि शनिवार (2 सितम्बर) को चेन्नई में आयोजित एक सम्मेलन के दौरान उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी। उन्होंने इसे खत्म करने की बात कहते हुए कहा था कि, 'कुछ चीजें हैं, जिन्हें हमें खत्म करना है और हम सिर्फ विरोध नहीं कर सकते। मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते। हमें उन्हें खत्म करना है। सनातन धर्म भी ऐसा ही है। सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।'