{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Weather Report: एमपी-गुजरात और राजस्थान में बारिश की आफत! जानें दिल्ली-NCR, यूपी में कैसा रहेगा मौसम 

Weather Report: मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में घनघोर बारिश के कारण हालात बिगड़ रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने गुजरात में 18 सितंबर यानी आज और कल के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। 
 
 

देश के अलग-अलग राज्यों के लिए मौसम विभाग (IMD) ने बारिश की संभावना जताई है। जहां कुछ राज्यों में बारिश (Weather Report) की एक बूंद भी नहीं गिरने से लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है। वहीं कुछ ऐसे राज्य हैं, जहां बारिश ने आफत मचा रखी है। मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में घनघोर बारिश के कारण हालात बिगड़ रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने गुजरात में 18 सितंबर यानी आज और कल के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है। वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो बीते दिन हुई बारिश के बाद एक बार फिर तेज गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। 

दिल्ली में फिर गर्मी की मार

आपको बता दें कि दिल्ली में बीते दिनों तेज धूप निकली थी। जबकि रविवार की शाम के बाद से मौसम सुहाना बना हुआ है। इस बीच उम्मीद की जा रही है कि आज 18 सितंबर को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे। वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली समेत हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में 18 सितंबर को तेज बारिश की संभावना जताई है। बता दें कि दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

एमपी-गुजरात में रेड अलर्ट

मध्य प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। इसी के साथ मध्य प्रदेश में भी आज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी गुजरात में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। जिसे देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 22 सितंबर तक पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिलेगी। इसके अलावा यूपी के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान में जारी रहेगी बारिश 

उधर, मौसम विभाग ने राजस्थान के उदयपुर और कोटा में अगले 24 घंटे में तेज बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। जाहिर है कि राज्य के अनेक इलाकों में बीते दो दिन से मानसूनी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर और भरतपुर में दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। रविवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर एवं प्रतापगढ़ जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

बिहार के मौसम में बदलाव नहीं

आपको बता दें कि बिहार के मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं होने वाला है। 18 सितंबर यानी आज बिहार में बारिश की कोई संभावना नहीं है। वहीं 19 सितंबर को बिहार के कई जिलों में बारिश, वज्रपात और बादलों के गरजने की संभावना जताई गई है। बता दें कि बिहार में बारिश न होने के कारण लोग परेशान हैं। यहां चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है।