{"vars":{"id": "108938:4684"}}

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ़ मुक़ाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में किए दो बदलाव, जानिए 

टीम इलेवन के एलान के बाद कप्तान रोहित शर्मा के फैसले ने फैंस को हैरान कर दिया है , क्योंकि श्रेयस अय्यर 4 नंबर के बेहतरीन विकल्प थे. ऐसे में अब हर कोई यह जानना चाह रहा है कि आखिर राहुल की जगह श्रेयस को बाहर क्यों कर दिया गया. 
 


IND vs PAK: एशिया कप के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनी. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया हैं. उन्होंने मोहम्मद शमी की जगह जसप्रीत बुमराह को शामिल किया हैं , जबकि श्रेयस अय्यर की जगह केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. अभी तक एक सवाल सबसे अहम था कि राहुल के वापसी आने के बाद क्या इशान किशन को बाहर किया जाएगा या फिर राहुल ही बाहर बैठेंगे. लेकिन अब साफ हो गया है जिसमें राहुल की वापसी श्रेयस की जगह हुई है. 

अय्यर की पीठ में तकलीफ़- रोहित

टीम इलेवन के एलान के बाद कप्तान रोहित शर्मा के फैसले ने फैंस को हैरान कर दिया है , क्योंकि श्रेयस अय्यर 4 नंबर के बेहतरीन विकल्प थे. ऐसे में अब हर कोई यह जानना चाह रहा है कि आखिर राहुल की जगह श्रेयस को बाहर क्यों कर दिया गया.  इसका जवाब खुद कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त दे दिया था. रोहित ने बताया कि श्रेयस अय्यर की पीठ में कुछ समस्या है जिस वजह से उन्हें नहीं खिलाया गया. रोहित ने कहा कि श्रेयस अय्यर को अभी पीठ में कुछ तकलीफ हुई है. ऐसे में उनकी जगह राहुल को टीम में शामिल किया गया है. 


इंजरी के चलते बाहर हुए अय्यर

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर - गावस्कर ट्रॉफी के समय चोटिल हुए थे. उसके बाद से वें क्रिकेट से दूर थे. इस दौरान उन्होंने IPL और उसके बाद वेस्टइंडीज में शामिल नहीं हुए थे. हालाकि एशिया कप में उनकी वापसी हो गई है. लेकिन अय्यर बैंक इंजरी की वजह से टीम से बाहर हुए थे. लंबे समय तक उन्होंने एनसीए में रिहेब की प्रोसेस को पूरा किया था.

 भारत की टीम प्लेइंग-11. रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

यह भी पढ़ें: IND VS PAK: शुभमन गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली शानदार पारी, 58 रन बनाकर हुए आउट