{"vars":{"id": "108938:4684"}}

IND VS PAK: शाहिन अफरीदी की गेंदों पर भारतीय बल्लेबाजों को सावधान रहने की जरुरत, पूर्व किक्रेटर की सलाह

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने स्टार स्पोट्र्स के साथ बातचीत करने भारत पर बात करते हुए कहा कि पिछले भारत-पाकिस्तान मैच में साहिन अफरीदी बनाम भारत के शीर्ष बल्लेबाजों के बीच रोचक मुकाबला था.
 


IND VS PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में सुपर- 4 स्टेज का रविवार मुकाबला को खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों को पाकिस्तान के तेज बॉलर शाहिन अफरीदी की अच्छे लेंथ गेंदों पर नजर रखने की जरूरत है और उनसे भारतीय टीम को सावधान भी रहना होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय पारी की शुरुआत में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा को अफरीदी की फुल लेंथ गेंद से लीग मैच के दौरान हैरान थे. जब बारिश की वजह से कुछ देर के लिए खेल रुक गया था और उसके बाद जब शाहिन अफरीदी ने अपनी लेंथ गेंद वापस खींच ली तो दोनों मुकाबला करने में असफल नजर आए.

अच्छी लेंथ गेंद पर नजर की जरूरत

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने स्टार स्पोट्र्स के साथ बातचीत करने भारत पर बात करते हुए कहा कि पिछले भारत-पाकिस्तान मैच में साहिन अफरीदी बनाम भारत के शीर्ष बल्लेबाजों के बीच रोचक मुकाबला था. शुरुआती चरण में दो स्पेल थे जिसमें एक बारिश के आने से पहले का था जबकि दूसरा बारिश के बाद. बारिश के बाद भी अफरीदी उसी तरह की गेंदबाजी कर रहे थे जिसके के लिए वह जाने जाते हैं. इसके अलावा खेल के दौरान वह गेंद को अंदर की तरफ लाने के साथ ही स्विंग कराने का प्रयास भी कर रहे थे. हालांकि जिसे लेंथ की गेंद को रोहित और गिल अच्छी तरह से खेल रहे थे.

 मांजरेकर ने आगे कहा कि जब बारिश हुई और वकार यूनिस मेरे साथ कमेंट्री कर रहे थे तब उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी लेंथ थोड़ी-सी पीछे करनी चाहिए या फिर छोटी करनी चाहिए. फिर बारिश के बाद साहिन ने अपनी गेंद लेंथ में बदलाव किया और जिसके बाद रोहित और कोहली दोनों आउट हो गए. पिछले मैच में भारतीय खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा साहिन की लेंथ ने परेशान किया और पिच पर बीच में जो मोमेंट हुई थी उससे भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों को खासी परेशानी हुई. संजय संजय मांजरेकर ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को इस तरह की गेंद के लिए पहले ही पूरी तैयारी करने की जरूरत है. जिसमें साहिन अफरीदी की मुख्य स्विग गेंद पर ज्यादा फोकस करने की जरुरत हैं.

यह भी पढ़ें: IND Vs PAK: भारत-पाक के बीच मुकाबला आज, कोलंबो में दूसरी बार भिड़ेंगी दोनों टीमें