{"vars":{"id": "108938:4684"}}

IND Vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए दिया 400 रन का सबसे बड़ा टारगेट

प्लेयर्स परफॉर्मेंस में ओपनर शुभमन गिल भारत के टॉप प्लेयर हैं. वे इस साल 1126 रन बना चुके हैं. गिल ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस मुकाबले में भी गिल के बल्ले से रन आ सकते हैं.
 

IND Vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. टॉस दोपहर 1:00 बजे होगा. यह मुकाबला जीतने पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज जीत लेगी. फिलहाल टीम इंडिया 1-0 की बढ़त पर है. इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप में दुनिया की नंबर-1 टीम के तौर पर उतरना भी सुनिश्चित कर लेगी. 

भारत अभी नंबर-1 पर है. वर्ल्ड कप में नंबर-1 के तौर पर एंट्री के लिए टीम को सीरीज के दो मैचों में जीत हासिल करना जरूरी है. इस स्टेडियम में भारतीय टीम आज तक कोई भी वनडे मैच नहीं हारी है. टीम ने यहां 6 मुकाबले खेले हैं और सभी जीते हैं.

आगे पढ़िए हेड-टु-हेड, टॉप प्लेयर और वेदर कंडीशन, पिच रिपोर्ट और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन...

ओवरऑल आंकड़े कंगारुओं के पक्ष में

वनडे हेड-टु-हेड के ओवरऑल आंकड़े ऑस्ट्रेलियाई टीम के पक्ष में हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक 147 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से 82 ऑस्ट्रेलिया और 55 भारत ने जीते हैं. 10 मुकाबले नो रिजल्ट रहे हैं.

भारतीय मैदानों पर दोनों ने 68 खेले हैं, इनमें से इंडिया ने 31 और ऑस्ट्रेलिया ने 32 जीते हैं. 5 मुकाबले नो रिजल्ट रहे हैं. साथ ही होलकर मैदान पर टीम इंडिया अजेय है. टीम ने यहां एक भी वनडे नहीं गंवाया है.

शुभमन गिल साल के टॉप स्कोरर

प्लेयर्स परफॉर्मेंस में ओपनर शुभमन गिल भारत के टॉप प्लेयर हैं. वे इस साल 1126 रन बना चुके हैं. गिल ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस मुकाबले में भी गिल के बल्ले से रन आ सकते हैं.

गेंदबाजी में कुलदीप यादव 2023 में इंडिया के टॉप विकेटटेकर हैं, हालांकि वे इस मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. टीम में शामिल खिलाड़ियों में शार्दूल ठाकुर ने इस साल 12 मैच में 19 विकेट लिए हैं.

वेदर रिपोर्ट

आज रविवार को इंदौर के आसमान पर बादल छाए रह सकते हैं. वहां 30% बारिश के आसार हैं.

पिच रिपोर्ट

इंदौर के खेल स्टेडियम की पिच छोटी है. यहां गेंद हल्की बाउंसी होगी लेकिन इस मैदान पर हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद है. भारत ने यहां पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 385 रन का स्कोर दिया था उस मुकाबले में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा ने सेंचुरी जमाई थी. इस मैच में भी दो सेंचुरी देखने को मिल सकती हैं.

पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत : केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड/ईशान किशन, आर अश्विन, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज/जसप्रीत बुमराह,शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, और एडम जंपा,स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोस इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शट, सॉन एबॉट.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारतीय टीम ने की धमाकेदार शुरूआत, रोइंग में 3 और राइफल में 2 मेडल