{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Optical Illusion: तस्वीर में दिख रहे दोनों स्क्वायर का कलर एक है या अलग? दिमाग लगा कर दें सही जवाब

कई ऑप्टिकल इल्यूजन ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद दिमाग भी चकरा जाता है. आज हम आपको एक ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन दिखाने जा रहे हैं जिसमें दो स्क्वायर दिखाए गए हैं.
 

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हो जाते हैं जिनका जवाब देने में अच्छे-अच्छे लोगों की हालत खराब हो जाती है. कई ऑप्टिकल इल्यूजन ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद दिमाग भी चकरा जाता है. आज हम आपको एक ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन दिखाने जा रहे हैं जिसमें दो स्क्वायर दिखाए गए हैं और आपको बताना है कि इन दोनों स्क्वायर का कलर सेम है या डिफरेंट है. क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब?

वायरल हो रहे इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आप देख सकते हैं कि ऊपर और नीचे की साइड दो स्क्वायर दिखाए गए हैं और देखने में ऐसा लग रहा है कि ऊपर वाले स्क्वायर का कलर थोड़ा डार्क है और नीचे वाले स्क्वायर का कलर थोड़ा लाइट. कई लोग कमेंट सेक्शन में अलग-अलग जवाब दे रहे हैं कोई कह रहा है कि दोनों स्क्वायर का कलर से है तो कोई कह रहा है ऊपर वाला डार्क है और नीचे वाला लाइट. वहीं दूसरी तरफ इसका सही जवाब देने के लिए लोग अलग-अलग ट्रिक बता रहे हैं.

यहां देखें वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन

इस वायरस ऑप्टिकल इल्यूजन को आप इंस्टाग्राम पेज opticalillusionss पर देख सकते हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन पर अब तक 2000 से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं और लोग कमेंट सेक्शन में अलग-अलग कॉमेंट कर रहे हैं. कोई कह रहा है दोनों का कलर से है तो कोई कह रहा है ऊपर वाले का कलर ज्यादा डार्क है. अगर आपको भी इसका सही जवाब पता लगाना है तो आपको दोनों स्क्वायर के बीच में अपनी उंगली रखती होगी और आपको इसका सही जवाब मिल जाएगा.