{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Optical Illusion: तस्वीर में दिख रहा कौन सा भाग परछाई है और कौन सा असली? 

कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन तो ऐसे होते हैं जिनका जवाब देने में अच्छे-अच्छे लोग कंफ्यूज हो जाते हैं और गलत जवाब दे बैठते हैं.
 

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हो जाते हैं जिन्हें देखने के बाद आपका भी दिमाग चकरा जाता होगा. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन तो ऐसे होते हैं जिनका जवाब देने में अच्छे-अच्छे लोग कंफ्यूज हो जाते हैं और गलत जवाब दे बैठते हैं. कई ऑप्टिकल इल्यूजन तो देखते ही दिमाग चकरा जाता है. आज हम आपको एक ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन दिखाने जा रहे हैं जिसमें आपको बताना है कि कौन सा भाग असली है और कौन सा परछाई. 

सोशल मीडिया पर एक ऑप्टिकल इल्यूजन काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पेड़ और बादलों की एक फोटो नजर आ रही है और इस फोटो में दो हिस्से नजर आ रहे हैं एक फोटो उल्टी है और एक सीधी लेकिन दोनों में से कौन सी असली फोटो है और कौन सा भाग परछाई है यह बता पाना बेहद ही मुश्किल है. कई लोग कमेंट सेक्शन में अलग-अलग जवाब दे रहे हैं कोई कह रहा है ऊपर वाला असली है तो कोई कह रहा है नीचे वाला वहीं कई लोग ऐसे हैं जो कह रहे हैं कि दोनों ही असली हैं.

यहां देखें वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन

इस ऑप्टिकल इल्यूजन को आप इंस्टाग्राम पेज opticalillusionss पर देख सकते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन पर लोग अलग-अलग कॉमेंट कर रहे हैं कोई कह रहा है कि नीचे वाला रिफ्लेक्शन है क्योंकि यह हल्का धुंधला दिखाई दे रहा है और असली फोटो ऊपर वाला हिस्सा है क्योंकि इसमें कोई भी धुंधलापन नहीं है. वहीं कोई कह रहा है कि इस फोटो को उल्टा दिखाया गया है ऊपर वाला भाग पानी की परछाई है और नीचे वाला भाग असली फोटो है. क्या आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन का सही जवाब दे सकते हैं.