{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Crime: कैलिफोर्निया में जज ने पत्नी को मारी गोली, सामने आई चौंकाने वाली वजह

California Crime : एक जज ने गुस्से में आकर अपनी ही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। कथित तौर पर गोली मारने के बाद जज ने अपने एक सहकर्मी को मैसेज भेजा, 'मैं कल नहीं रहूंगा। मैं हिरासत में रहूंगा।'
 

अमरीका के कैलिफोर्निया में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक जज ने गुस्से में आकर अपनी ही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। कथित तौर पर गोली मारने के बाद जज ने अपने एक सहकर्मी को मैसेज भेजा, 'मैं कल नहीं रहूंगा। मैं हिरासत में रहूंगा।' अब यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया है, जिसकी सुनवाई मंगलवार को हुई। बता दें कि आरोपी शख्स कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी सुपीरियर कोर्ट में जज है। 

खाने के दौरान पति-पत्नी में हुई थी बहस

जानकारी के मुताबिक, जज जेफरी फर्ग्यूसन और उनकी पत्नी शेरिल खाने के लिए बाहर गए थे, तभी दोनों के बीच किसी बात को लेकर अचानक बहस होने लगी। इसके बाद शराब के नशे में धुत जेफरी ने शेरिल पर गोली चला दी। जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में मंगलवार को एक अदालत में सुनवाई हुई। 

कोर्ट में सुनवाई के दौरान सामने आई ये बात

सुनवाई के दौरान ऑरेंज काउंटी के उप जिला अटॉर्नी क्रिस्टोफर एलेक्स ने कोर्ट को बताया कि फर्ग्यूसन और उसकी पत्नी शेरिल अपने घर के पास एक रेस्तरां में खाने पर गए थे, जहां बहस करने लगे। दोनों के बीच बहस तीन अगस्त को हुई थी। जिसके बाद जज ने बंदूक की नकल करते हुए अपनी पत्नी को अंगुली दिखाई थी। जब दोनों घर लौटे तो 65 वर्षीय शेरिल फर्ग्यूसन ने कहा कि इससे बढ़िया तुम मुझ पर असली बंदूक क्यों नहीं तान देते।

गुस्से में आकर जज ने पत्नी पर चलाई गोली

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जज जेफरी फर्ग्यूसन ने गुस्से में आकर अपनी पिस्तौल निकाली और शेरिल को गोली मार दी। बाद में 911 पर फोन करके एक सहायक चिकित्सक को यह कहते हुए बुलाया कि पत्नी को गोली मार दी गई है। जब एक अधिकारी ने पूछा कि क्या उसने हथियार चलाया है, तो उसने कहा कि इस पर बात नहीं करना चाहता था।

जज के घर से दर्जनों बंदूकें और गोला-बारूद बरामद

सुनवाई के दौरान अटॉर्नी क्रिस्टोफर एलेक्स ने आगे बताया कि जज ने फोन काटने के बाद क्लर्क और बेलीफ को मैसेज भेजा कि मैंने अभी-अभी अपनी पत्नी को खोया है। मैंने अपनी पत्नी को गोली मारी है। मैं कल नहीं आऊंगा। मैं हिरासत में रहूंगा। मुझे बहुत खेद है। जब खबर पुलिस तक पहुंची तो वह मौके पर घटनास्थल पर पहुंची जहां पुलिस ने देखा कि महिला के सीने में गोली लगी हुई थी। वहीं दर्जनों बंदूकें और 26,000 राउंड गोला-बारूद रखे हुए थे।

कोर्ट में जज ने हत्या करने से किया इनकार

जब पुलिस ने जज के घर की तलाशी ली तो वहां से 47 आग्नेयास्त्र मिले, सभी वैध रूप से रखे गए थे। पुलिस ने बताया कि 72 वर्षीय फर्ग्यूसन को जब गिरफ्तार किया गया तो उससे शराब की तेज गंध आ रही थी। उसने पुलिस से यह भी कहा कि ठीक है, मुझे लगता है कि कुछ समय के लिए मेरा काम हो गया। हालांकि कोर्ट पहुंचने के बाद जज ने हत्या करने से मना कर दिया। 

कोर्ट ने फर्ग्यूसन को जमानत पर किया रिहा 

बता दें कि कोर्ट ने फर्ग्यूसन को फिलहाल के लिए जमानत पर रिहा कर दिया है। साथ ही शराब न पीने का आदेश दिया गया। आरोपी को 30 अक्टूबर को फिर से अदालत में पेश होना है। वहीं, वकील पॉल मेयर ने अदालत के बाहर कहा कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि यह कोई अपराध नहीं हैं। यह अनजाने में हुआ है।