{"vars":{"id": "108938:4684"}}

Pak के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस दिन करेंगे घर वापसी, भाई शहबाज ने किया खुलासा

Nawaz Sharif Return to Pakistan: नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने एक कानूनी सत्र आयोजित करने के बाद जानकारी दी कि उनके भाई जल्द ही वतन वापसी करने वाले हैं। उन्होंने नवाज के खिलाफ दर्ज मामलों को आधारहीन बताया।
 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) जल्द ही वतन वापसी करने वाले हैं। उनके पाकिस्तान लौटने की तारीख का खुलासा कर दिया गया है। दरअसल, नवाज के भाई शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके भाई नवाज 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने वाले हैं। उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) संशोधन मामले पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले का उनके भाई नवाज शरीफ से कोई लेना-देना नहीं है। जल्द ही उनके भाई घर वापसी करेंगे। 

नवाज के खिलाफ सभी मामलों को बताया झूठा 

शहबाज शरीफ ने हाल ही में एक कानूनी सत्र आयोजित करने के बाद यह जानकारी दी। जिसमें नवाज शरीफ, सुलेमान शरीफ और वकील आजम नजीर तरार, अमजद परवेज और अताउल्लाह तरार ने भाग लिया। पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शहबाज शरीफ ने बताया है कि उनके भाई नवाज शरीफ के खिलाफ सभी मामले झूठे और राजनीति से प्रेरित हैं। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ के खिलाफ दर्ज मामलों में कोई कानूनी तथ्य नहीं है। यह मामले आधारहीन है।

पाक चीफ जस्टिस पर भी लगाए कई आरोप

शहबाज शरीफ ने आगे कहा कि नवाज अब 21 अक्टूबर को पाकिस्तान में आ जाएंगे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल की आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि पाक चीफ जस्टिस ने हमेशा से ही विवादास्पद और राजनीतिक फैसले लिए हैं। उनके फैसलों से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को फायदा होता आया है। शहबाज ने यह भी आरोप लगाया कि बंदियाल ने इमरान खान की मदद करने के लिए अपनी सीमा लांघी है।

साजिश के तहत पाकिस्तान को पहुंचाया नुकसान

पीएमएल-एन अध्यक्ष ने कहा कि एक साजिश के तहत पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया गया, जिससे इमरान खान सत्ता में आए और देश की समृद्धि और प्रगति की यात्रा रुक गई। उन्होंने कहा कि अगर फिर से स्पष्ट जनादेश दिया गया तो पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को उस स्तर पर ले जाएंगे जहां 2017 में थी।