{"vars":{"id": "108938:4684"}}

USA: ट्रंप के साथ ज्वाइंट टिकट पर चुनाव लड़ेंगे विवेक रामास्वामी! रिपोर्ट में दावा

US Presidential Election 2024: भारतीय-अमरीकी विवेक रामास्वामी ने संकेत दिया कि अगर वह राष्ट्रपति चुनाव 2024 में पार्टी का नामांकन सुरक्षित करने में विफल रहे तो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ज्वाइंट टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में सिर्फ वो खुद और ट्रंप दो उम्मीदवार ही होंगे।
 

अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election 2024) होने हैं। इस बार रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी (Vivek Ramaswamy) भी दावा पेश कर रहे हैं। उन्होंने खुद इस बात का संकेत दिया कि अगर वह राष्ट्रपति चुनाव 2024 में पार्टी का नामांकन सुरक्षित करने में विफल रहे तो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ ज्वाइंट टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। इस बात का दावा एक रिपोर्ट में किया गया है। जाहिर है कि विवेक रामास्वामी की लोकप्रियता अब लगातार बढ़ रही है। 

प्रेसिडेंशियल डिबेट में लिया हिस्सा 

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय-अमरीकी विवेक रामास्वामी ने बुधवार को अपनी पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा लिया। जहां न्यू जर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टीज, पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस और दक्षिण कैरोलाइना की गवर्नर निक्की हेली ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। इस डिबेट के बाद रामास्वामी ने अपने संबोधन में संकेत दिया कि राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में सिर्फ वो खुद और ट्रंप दो उम्मीदवार ही होंगे।

उपराष्ट्रपति बनने पर कही ये बात

मीडिया बातचीत में जब रामास्वामी से पूछा गया कि क्या वह ट्रंप के वाइस प्रेसिडेंट बनकर खुश होंगे, इस पर उन्होंने कहा, देखिए, यह मेरे बारे में नहीं है। यह हमारे देश को पुनर्जीवित करने के बारे में है और मैं इस देश को केवल तभी फिर से एकजुट कर सकता हूं जब मैं व्हाइट हाउस में जाऊंगा। उन्होंने कहा कि उनकी उम्र ट्रंप से आधी है। वह ट्रंप को व्हाइट हाउस में अपने सबसे मूल्यवान सलाहकार के रूप में सेवा करने के लिए कहेंगे।

ट्रंप संग टीम बनाने का दिया संकेत

बातचीत के दौरान रामास्वामी ने ट्रंप के साथ टीम बनाने की संभावना से इनकार नहीं किया, जबकि पहले वो केवल राष्ट्रपति पद में रुचि रखने की बात करते थे। रिपोर्ट के अनुसार, 2024 की दौड़ में दोनों ही प्रतिद्वंद्वियों के बीच ज्वाइंट टिकट की अफवाह चल रही है। खासकर तब जब रिपब्लिकन प्राइमरी डिबेट में ट्रंप ने रामास्वामी की तारीफ की थी। बता दें कि इसी साल फरवरी में रामास्वामी ने 2024 में व्हाइट हाउस के लिए चुने जाने पर पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को माफ करने का वादा किया था। उन्होंने ट्रंप की तारीफ करते हुए कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति ने एक उच्च मानक स्थापित किया है।