ये हैं देश की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारें, हैवी ट्रैफिक में भी नहीं होगी थकान!

अगर आप ज्यादातर भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्राइव करते हैं तो आपके लिए ऑटोमेटिक कार बेहतर रहेगी, क्योंकि इन्हें ड्राइव करना काफी आसान रहता है। यहां हम आपको भारत में मिलने वाली सबसे किफायती  ऑटोमैटिक कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।
 
Most Affordable Automatic Cars


Most Affordable Automatic Cars: शहरों से लेकर छोटे कस्बों में अब ट्रैफिक जाम की समस्या अब लगातार बढ़ रही है। ऐसे कार चलाना भी काफी मुश्किल हो जाता है, बार-बार क्लच का इस्तेमाल आपकी थकान की और ज्यादा बढ़ा देता है। आजकल तो मैन्युअल और ऑटोमैटिक कारों की कीमतों में भी बहुत ज्यादा फर्क नहीं होता। यह अंतर 60,000 रुपये का है। अगर आप ज्यादातर भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्राइव करते हैं तो आपके लिए ऑटोमेटिक कार बेहतर रहेगी, क्योंकि इन्हें ड्राइव करना काफी आसान रहता है। यहां हम आपको भारत में मिलने वाली सबसे किफायती  ऑटोमैटिक कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Maruti Alto K10

मारुति सुजुकी की Alto K10 इस समय काफी अच्छी कार के रूप में उभर कर सामने आई है। यह सबसे सस्ती ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार है। Alto K10 (AMT) की कीमत 5.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है। इसके साथ, 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक (AGS) गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

Maruti S-Presso

इसके अलावा आप मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो को भी चुन सकते हैं। यह काफी अच्छी कार है और इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट आपको सिटी ड्राइव में इजी राइड का मज़ा देगा। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 5.76 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें भी 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है और यह 5-स्पीड ऑटोमेटिक (AGS) गियरबॉक्स के साथ आती है।

Renault Kwid

छोटी कारों में रेनो क्विड भी एक विकप्ल है। इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की कीमत 6.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। सिटी और हाइवे पर यह काफी अच्छा प्रदर्शन करती है। 

Maruti WagonR

फैमिली क्लास की सबसे पसंदीदा कर के रूप में मारुति वैगनआर काफी लम्बे समय से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है। इसमें 1.0-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलते हैं। कार में 5-स्पीड एमटी/ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है। ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमत 6.55 लाख रुपये है।

Tata Tiago

टाटा टियागो एक मजबूत छोटी कार है। इसमें 1.2-लीटर . पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 5-स्पीड एमटी/ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलता है।  यह टाटा की सबसे किफायती कार है। इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमत 6.92 लाख रुपये है। 
 

Tags

Share this story