टमाटर का ये बिजनेस कर देगा मालामाल! घर बैठे करोड़ों में होगी कमाई

Tomato Sauce Plant: हर घर में टमाटर की डिमांड रहती है। ऐसे में टोमैटो सॉस का बिजनेस आप घर बैठे शुरू कर सकते हैं। साथ ही इससे करोड़ों का प्राफिट भी उठा सकते हैं। बिजनेस शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा स्‍कीम के तहत लोन लिया जा सकता है। 
 
Tomato Sauce Plant
Image Credit : Google

अक्सर लोगों को ऐसे बिजनेस आइडिया की तलाश होती है, जो पूरे सीजन चले और तगड़ा प्रॉफिट भी दे। कई बार लोग बिजनेस तो शुरू कर देते हैं लेकिन किसी न किसी कारण से वह सक्सेजफुल नहीं हो पाते और उन्हें घाटा उठाना पड़ता है। लेकिन आज ​हम आपके लिए एक सॉलिड बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। जो न तो कभी बंद होगा और न ही कभी आपको घाटा देगा। आपको बता दें कि इस प्रोडक्ट की भारी डिमांड गांवों से लेकर शहरों तक में है। इसका नाम है टोमैटो सॉस (Tomato Sauce) का बिजनेस जिसे आप घर बैठे शुरू कर सकते हैं। साथ ही इससे करोड़ों का प्राफिट भी उठा सकते हैं।

घरों से रेस्टोरेंट तक सॉस की डिमांड 

जाहिर है कि हर घर में टमाटर आता ही होगा। वहीं आजकल का फूड जैसे पिज्‍जा, बर्गर आदि टमाटर की चटनी के बिना अधूरा है। सब्जियों से लेकर कई सारी चीजों को खाने के लिए लोग केचअप यानी सॉस की डिमांड करते हैं। आलम ये है कि साल के 12 महीने मार्केट में टमाटर की मांग बनी रहती है। टोमैटो सॉस या टोमैटो केचप की डिमांड अमूमन हर समय और ज्यादातर घरों या होटल-रेस्टोरेंट में रहती है। इसलिए यह बिजनेस आपको तगड़ा मुनाफा दे सकता है।

जानें बिजनेस में आएगी कितनी लागत?

आपको बता दें कि टोमेटो सॉस का बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार भी पूरी मदद देती है। प्रधानमंत्री मुद्रा स्‍कीम के लिए तैयार हुए प्रोजेक्‍ट प्रोफाइल में दी गई जानकारी के मुताबिक, टोमेटो सॉस का बिजनेस शुरू करने के लिए कुल 7.82 लाख रुपये का खर्च आएगा। जिसमें आपको अपने पास से 1.95 लाख रुपये लगाने होंगे। जबकि बाकी की रकम आप मुद्रा लोन स्कीम के तहत लोन लेकर प्राप्त कर सकते हैं।  इसमें हर तरह की मशीनरी और इक्यूपमेंट पर 2 लाख रुपये खर्च हो जाएंगे। 

सालाना टर्नओवर 28.80 लाख रुपये 

प्रधानमंत्री मुद्रा स्‍कीम की रिपोर्ट के मुताबिक, 7.82 लाख रुपये के निवेश में तैयार एस्टीमेट के लिहाज से सालाना टर्नओवर 28.80 लाख रुपये हो सकता है। सालाना खर्च 24.22 लाख रुपये हो सकता है। टर्नओवर में खर्च घटाने के बाद आपके पास 4.58 लाख रुपये बचेंगे। यह आपका सालाना नेट प्रॉफिट होगा। यानी आपको हर महीने लगभग 40,000 हजार रुपए की कमाई होगी।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss