Gold Price: अगस्त में सबसे सस्ता हुआ सोना, अब तक हुआ 1300 रुपये सस्ता, चांदी के भी गिरे रेट

सोने की कीमत लगातार गिरती जा रही है। बता दे की अगस्त महीने में सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। जी है मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमत लगातार गिर रही है। और अगस्त महीने में सोना अब तक 1300 रुपये सस्ता हो चुका है.
 
Gold Price: अगस्त में सबसे सस्ता हुआ सोना, अब तक हुआ 1300 रुपये सस्ता, चांदी के भी गिरे रेट
Gold Price: अगस्त में सबसे सस्ता हुआ सोना, अब तक हुआ 1300 रुपये सस्ता, चांदी के भी गिरे रेट

Gold Price: सोने की कीमत लगातार गिरती जा रही है। बता दे की अगस्त महीने में सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। जी है मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमत लगातार गिर रही है। और अगस्त महीने में सोना अब तक 1300 रुपये सस्ता हो चुका है. वहीं, चांदी की कीमतों में भी 5600 रुपये की गिरावट आई है। आइये आपको बताते है की इस समय सोने चांदी की कीमत क्या चल रही है। 

MCX पर कितना फिसला सोना-चांदी?

बता दे की MCX पर सोने का भाव 100 रुपये की गिरावट के साथ 58769 के स्तर पर चल रहा है। और मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर भी सोने का भाव 59,000 के स्तर से नीचे फिसल गया है। इसी तरह चांदी की कीमत में भी 125 रुपये की गिरावट आई है। एमसीएक्स पर एक किलोग्राम 69855 रुपये के रेट पर कारोबार कर रहा है.

कहां से आई 1300 रुपये की गिरावट?

वही आपको बता दें कि 31 जुलाई को सोने की कीमत 60082 रुपये के स्तर पर थी. और कारोबारी सत्र के दौरान सोने की कीमत 58740 पर आ गई है, इस हिसाब से सोने की कीमत में 1342 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है।

खरीदारी से पहले इस बात का ध्यान रखें

अगर आपके घर में शादी है और आप भी बाजार में सोना खरीदने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही सोना जरूर खरीदें। क्योकि सोने की शुद्धता जांचने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 'बीआईएस केयर ऐप' के जरिए आप सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं और यह असली है या नकलीइसकी भी जाँच कर सकते है। इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए भी शिकायत भी कर सकते हैं.
 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss