Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में लगा ब्रेक, जानें आज के ताजा भाव

Gold-Silver Price Today: सर्राफा बाजार में उतार चढ़ाव के बीच आज 2 सितंबर 2023 को सोने और चांदी के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अगर आप सोने या चांदी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो मौका अच्छा है। ऐसे में पहले जान लीजिए कि सिल्वर और गोल्ड के ताजा रेट क्या चल रहे हैं। 
 
Gold Price Today: सोने की कीमतों में बड़ा बदलाव, 60000 के नीचे पहुंचा सोना
Gold Price Today: सोने की कीमतों में बड़ा बदलाव, 60000 के नीचे पहुंचा सोना

अगर आप सोना या फिर चांदी खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आज आपके लिए शानदार मौका होने वाला है। क्योंकि आज 2 सितंबर 2023, दिन शनिवार को सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में कल के मुकाबले कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। वहीं चांदी के दाम में भी पिछले दो दिनों से ब्रेक लगा हुआ है। bankbazar.com के अनुसार, आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के शहरों यानी भोपाल, रायपुर, इंदौर में 10 ग्राम गहने का रेट क्या चल रहा आइए जानते हैं...

क्या चल रहा सोने का भाव

बता दें कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाजारों यानी इंदौर, भोपाल, रायपुर, बिलासपुर में आज गोल्ड की कीमत पर ब्रेक लगा हुआ है। यहां 24 कैरेट का 10 ग्राम प्योर गोल्ड कल के दाम पर ही बिकेगा। यहां 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम का रेट 5,888 रुपये, 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 8 ग्राम की कीमत 47,104 रुपये और 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 10 ग्राम की कीमत 58,880 रुपये है।

यहां जानें चांदी की कीमत

वहीं चांदी की बात करें तो इसकी कीमत भी पिछले ​दो दिनों से ठहरी हुई है। हालांकि, पहले से हुई बढ़ोतरी के कारण इसके दाम 80 हजार रुपये के पार हैं। आज के बाजार भाव कुछ इस तरह होंगे कि यहां 1 ग्राम चांदी की कीमत 80.7 रुपये है, जबकि 1 किलो चांदी की कीमत 80,700 रुपये है।

से चेक करें अपने शहर के दाम

गौरतलब है कि सोने और चांदी के ताजा अपडेट के लिए आप घर बैठे आसानी से पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss