Milk Price: आम जनता के लिए आई बड़ी खबर! दूध के गिरेंगे दाम, सरकार ने दिया तोहफा
 

 देशभर में तेजी से बढ़ती महंगाई के बीच अब सरकार आम जनता के लिए बड़ी खबर लेकर आ गई है।  जी हम महंगी टमाटर से राहत तो मिली नहीं लेकिन अब दूध से राहत जरूर मिलेगी, आपको बता दें अब दूध बहुत ही जल्द सस्ता होने वाला है 

 
Milk Price: आम जनता के लिए आई बड़ी खबर! दूध के गिरेंगे दाम, सरकार ने दिया तोहफा
Milk Price: आम जनता के लिए आई बड़ी खबर! दूध के गिरेंगे दाम, सरकार ने दिया तोहफा

Milk Price:  देशभर में तेजी से बढ़ती महंगाई के बीच अब सरकार आम जनता के लिए बड़ी खबर लेकर आ गई है।  जी हम महंगी टमाटर से राहत तो मिली नहीं लेकिन अब दूध से राहत जरूर मिलेगी, आपको बता दें अब दूध बहुत ही जल्द सस्ता होने वाला है केंद्र सरकार का मानना है कि मॉनसून के बाद में दूध की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है। 

10 फ़ीसदी बड़े थे दूध के रेट
देशभर में पिछले 1 साल में दूध की कीमतों में काफी ज्यादा महंगाई देखने को मिली थी अमोल से लेकर मदर डेयरी तक सभी कंपनियां कीमतों में इजाफा कर चुकी थी। भारत में दूध की कीमतों में पिछले 3 सालों में 22 वीं सदी का इजाफा देखने को मिला है, जिसमें सिर्फ पिछले 1 साल में 10 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है जिस पर आप काम होगा। 

हरा चारा हो रहा है सस्ता
आपको बता दें, कि केंद्रीय मत्स्य पालन पशुपालन और डेयरी मंत्री परसोत्तम रुपाला के मुताबिक इस समय पर हरे चारे की कीमतों में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है।  वही मॉनसून के बाद में दूध की कीमतों में भी कमी आने की उम्मीद जताई जा रही है। 

मौसम का पड़ता है असर
दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक इंटरव्यू में गोपाला ने कहा कि एक्सट्रीम वेदर की स्थिति की वजह से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान झेलना पड़ता है। फिलहाल इस समय कोई भी चिंता की बात नहीं है, किसकी फसल के बर्बाद होने की खबरें सामने नहीं आई है इसीलिए दूध उत्पादकता में सुधार के लिए सरकार क्लाइमेंट रेजिलियंट ब्रीड पर काम कर रही है। 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss