अब सिर्फ 1.65 लाख से कम में शुरू करें यह धांसू बिजनेस, हर महीने होगी हज़ारो की  कमाई

अब आप बहुत ही कम निवेश में एक अच्छा और बड़ा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। और कम लागत में ज्यादा मुनाफा भी कमा सकते हैं 
 
अब सिर्फ 1.65 लाख से कम में शुरू करें यह धांसू बिजनेस, हर महीने होगी हज़ारो की  कमाई
अब सिर्फ 1.65 लाख से कम में शुरू करें यह धांसू बिजनेस, हर महीने होगी हज़ारो की  कमाई

Business Idea: आप ही अगर खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आप डरे ना अब आप बहुत ही कम निवेश में एक अच्छा और बड़ा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। और कम लागत में ज्यादा मुनाफा भी कमा सकते हैं इसके साथ ही इस बिजनेस की खास बात यह भी है, कि शुरू करने के लिए सरकार भी आपकी मदद जरूर करेगी। 

बिजनेस आइडिया
जी हां तो बता दे हम इस नए बिजनेस आइडिया की बात कर रहे हैं वह है, केला से पेपर बनाने का बिजनेस आपको बता दें, केले से कागज बनाने की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाकर आप बहुत ज्यादा कमाई कर सकते हैं खादी और ग्रामोद्योग आयोग ने केले से पेपर बनाने का मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पर एक रिपोर्ट भी तैयार की है। 

केले का कागज
आपको बता दे की केले का कागज एक प्रकार का कागज होता है जो केले के पौधे के छिलके से बनाया जाता है, बता दे की पारंपरिक कागज की तुलना में केले के कागज में कम डेंसिटी और ज्यादा मजबूती होती है। इसके बाद भी हाई डिस्पोजेबल इटी हाई नवीकरणीय था और हाई कैंसिल चेक होती है। यह गुण केले के फाइबर की सेल्यूलर कंपोजीशन के कारण भी होती है जो इसमें सैलूलोज हेमईसैलूलोज और लिग्निन शामिल है। 

कितने में होगा शुरू बिजनेस
बनाना पेपर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पर तैयार केवाईसी की प्रोजेक्ट रिपोर्ट के मुताबिक इस बिजनेस को शुरू करने का कुल का 16 लाख 47 हजार रुपए होता है, इसके साथ ही बिजनेस शुरू करने के लिए आपको अपनी जेब से ज्यादा निवेश भी नहीं करना होगा। आपको अपनी जेब से सिर्फ एक लाख ₹93000 का टर्म लोन मिल जाएगा और वर्किंग कैपिटल के लिए 2 लाख 9000 फाइनेंस हो जाएगा।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss