किस दिन जाएगी पीएम किसान की 15वीं किस्त, यहां जाने पूरी अपडेट
 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना पात्र किसानों को प्रत्येक तिमाही में ₹2000 और ताला राशि ₹6000 देती है, इसके साथ ही कई किसानों ने इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराया है और पिछले कई वर्षों से इसका लाभ भी कर रहे हैं उम्मीद कर रहे हैं, 
 
किस दिन जाएगी पीएम किसान की 15वीं किस्त, यहां जाने पूरी अपडेट
किस दिन जाएगी पीएम किसान की 15वीं किस्त, यहां जाने पूरी अपडेट

PM Kisan:  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना पात्र किसानों को प्रत्येक तिमाही में ₹2000 और ताला राशि ₹6000 देती है, इसके साथ ही कई किसानों ने इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराया है और पिछले कई वर्षों से इसका लाभ भी कर रहे हैं उम्मीद कर रहे हैं, कि पीएम किसान मंदिर भी केस 2023 की घोषणा की जाए ताकि उन्हें बैंक खाते में राशि मिल सके। साथ ही लोगों के खाते में कुछ ही महीनों में पीएम किसान की पहली किस्त आ जाएगी।

पीएम किसान
आपको बताती पीएम किसान के तहत पीएम नरेंद्र मोदी किसानों के संबंधित पंजीकरण बैंक खातों में राशि हस्तांतरित करेंगे। इतना नहीं यदि आपको किस्त जारी होने के बाद बैंक खाते में राशि नहीं मिलती है तो आपको आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर पीएम किसान लाभार्थी सूची 2023 की जांच करनी चाहिए। इसके अलावा लाभार्थी अपनी पीएम किसान अंदर भी केस की स्थिति जांचने के लिए रेगुलर अपडेट भी करते रहते हैं जिसे आप चेक कर सकते हैं।

इंतजार
इसके साथ ही आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना पिछले कई वर्षों से चल रही है और 11 करोड़ से अधिक किसानों ने बक्से हैं। वे इस योजना का लाभ उठा रहे हैं साथ ही कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के जरिए अब तक पीएम किसान योजना की चौथी किस्त जारी की जा चुकी है अब बारी है। पीएम किसान की पत्नी किसकी जो 2023 में आने वाली है पीएम किसान 15 किस्त की तिथि 2023 में लोग इंतजार कर रहे हैं।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss