RIL 46th AGM: नीता अंबानी ने दिया इस्तीफा, रिलायंस बोर्ड से जुड़े आकाश, अनंत और ईशा अंबानी

Reliance 46th AGM 2023: रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि ईशा अंबानी आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड में नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही बोर्ड ने नीता अंबानी के इस्तीफे को भी स्वीकार किया है। नीता अंबानी ने इस वजह से RIL के बोर्ड से इस्तीफा देने का फैसला किया है।
 
reliance 46th agm

RIL 46th AGM: रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 46वीं सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में विश्व की अगुआई करने की क्षमता है। न भारत रुकता है, न थकता है और न हारता है। इस दौरान उन्होंने पिछले एक साल में कंपनी की ओर से उठाए गए जरूरी कदम और आने वाले समय में कंपनी की आगे की योजनओं की जानकारी दी। साथ ही रिलायंस बोर्ड में शामिल हुए नए सदस्यों के बारे में बताया। 

Reliance 46th AGM 2023

नीता अंबानी ने दिया इस्तीफा 

मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड में ईशा अंबानी (Isha Ambani), आकाश अंबानी (Akash Ambani) और अनंत अंबानी (Anant Ambani) को नियुक्त किया गया है। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने फाइलिंग के जरिये दी है। साथ ही बोर्ड ने नीता अंबानी (Nita Ambani) के इस्तीफे को भी स्वीकार किया है। नीता अंबानी ने Reliance Foundation को अधिक समय देने के लिए RIL के बोर्ड से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

ईशा, अनंत और आकाश बोर्ड में शामिल

कंपनी ने अपने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि रिलायंस के बोर्ड ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक से पहले ईशा और आकाश के साथ ही अनंत को कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी। वहीं पिछले साल आकाश अंबानी को भारत की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (Reliance Jio Infocom Limited) का अध्यक्ष बनाया गया था। 

रिलायंस उभरते नए भारत का अग्रदूत

कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पिछले 10 वर्षों में संचयी रूप से 150 बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है। यह भारतीय कॉर्पोरेट द्वारा किये गए सबसे बड़ा निवेश है। इसके आगे वह कहते है कि रिलायंस उभरते नए भारत का अग्रदूत रहा है।

ईशा और अनंत के पास यह जिम्मेदारी

बता दें कि मुकेश अंबानी अभी भी जियो कंपनी के अध्यक्ष हैं। साथ ही रिलायंस कंपनी के मालिक हैं। वहीं ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की अध्यक्ष हैं और अनंत अंबानी एनर्जी बिजनेस को संभाल रहे हैं। 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss