SBI का सस्ता होम लोन पाने में तीन दिन बाकी, जल्‍दी करें-खत्‍म न हो जाए ऑफर

SBI Home Loan: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) बैंक एक्चुअल कार्ड रेट पर 0.55 परसेंट की छूट दे रहा है। इस लाभ को पाने के लिए अब सिर्फ तीन दिन बचे हैं। अगर आप भी इच्छुक हैं इस होम लोन के लिए तो पढ़ें पूरी जानकारी...
 
SBI Home Loan

आम आदमी पर दिन पर दिन महंगाई की मार पड़ती जा रही है। इस बीच उम्मीद है कि आरबीआई एक बार फिर रेपो रेट (RBI Repo Rate) में बढ़ोतरी कर सकता है।जिससे होम लोन समेत अन्य सभी लोन महंगे हो सकते हैं। लेकिन आपके पास सस्ता लोन पाने का एक गोल्डन अवसर है। दरअसल, एसबीआई (SBI) से होम लोन पर छूट (Concession on Home Loan) दी जा रही है, जिसे पाने के लिए सिर्फ तीन दिन बचे हैं। ऐसे में कस्टमर्स होम लोन पर वास्तविक कार्ड रेट (actual card rate) से 0.55 परसेंट की छूट के साथ इसका लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही प्रोसेसिंग फीस पर 50 से 100 परसेंट तक छूट दी जा रही है। जोकि होम लोन, फ्लेक्सीपे, एनआरआई और नॉन-सैलरी होम लोन पर होगी। 

कार्ड रेट में 50 परसेंट की छूट 

बता दें कि होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस और रियायत की आखिरी तारीख 31 अगस्त, 2023 है। SBI होम लोन की बेवसाइट के मुताबिक, सभी एचएएल और टॉप अप वर्जन के लिए कार्ड रेट में 50 परसेंट ((0.35 परसेंट का 50 परसेंट) गुना लोन अमाउंट) की छूट दी गई है। जाहिर है कि SBI होम लोन के सभी वेरिएंट और टॉप अप पर प्रोसेसिंग फीस में 50% की रियायत दे रहा है और जीएसटी भी नहीं। 

प्रोसेसिंग फीस में 100 प्रतिशत छूट 

टेकओवर, रिसेल और रेडी टू मूव मकानों के लिए दिए जाने वाले होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 प्रतिशत छूट दी जा रही है। हालांकि इंस्टा होम टॉप अप, रिवर्स मॉर्टगेज और ईएमडी के लिए प्रोसेसिंग फीस में कोई छूट नहीं है। छूट के बिना एक्चुअल प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट का 0.35 परसेंट होती है। साथ ही इसमें जीएसटी भी लगता है। यह न्यूनतम 2,000 रुपये प्लस जीएसटी और अधिकतम 10,000 रुपये प्लस जीएसटी होती है।

ब्याज पर इतनी मिल रही रियायत

अगर आपका सिबिल स्कोर सही है तो बेशक आपको होम लोन पर ब्याज की दरों में छूट मिल सकती है। बता दें कि 750 से 800 और उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर वाले व्यक्तियों को होम लोन पर 0.45 प्रतिशत छूट दी जा रही है। इन लोगों को 8.70 परसेंट पर होम लोन दिया जा रहा है, जबकि बिना छूट के यह 9.15 परसेंट है। ऐसे ही 700 से 749 के क्रेडिट स्कोर वाले व्यक्तियों को 0.55 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। इन लोगों को SBI 8.80 परसेंट पर होम लोन दे रहा है, जबकि बिना छूट के यह 9.35 परसेंट है। वहीं सिबिल स्कोर 650 से 699 के वालों को कोई छूट नहीं है। 

Tags

Share this story