1 अगस्त से बदल जाएंगे ये बड़े नियम, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा भारी असर 
 

अगस्त के कई सारे नियमों में बड़े बदलाव होने वाले हैं जी हां अगस्त के महीने में वित्त से संबंधित बहुत से नियम बदलने वाले हैं। यह नियम आम लोगों की जेब पर सीधा असर डालने वाले हैं, आपको बता दें जुलाई का महीना बस अब कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है, और अगस्त का नया महीना शुरू होने वाला है 
 
1 अगस्त से बदल जाएंगे ये बड़े नियम, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा भारी असर 
1 अगस्त से बदल जाएंगे ये बड़े नियम, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा भारी असर 

Financial Rules: अगस्त के कई सारे नियमों में बड़े बदलाव होने वाले हैं जी हां अगस्त के महीने में वित्त से संबंधित बहुत से नियम बदलने वाले हैं। यह नियम आम लोगों की जेब पर सीधा असर डालने वाले हैं, आपको बता दें जुलाई का महीना बस अब कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है, और अगस्त का नया महीना शुरू होने वाला है इसी के साथ अगस्त के महीने के शुरू होते ही उसमें कई सारे नियम भी बदलने वाले हैं। जो आपकी जेब पर असर डालने वाले हैं अब कौन से वह नियम है आइए आपको बताते हैं।

आपको बता दें कि एसबीआई के अमृत कलश के में निवेश करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2023 है, यह 400 दिन की एक स्पेशल एफडी स्कीम है। जिसमें निवेश करने पर आम लोगों को 7.1 फ़ीसदी और सीनियर सिटीजन को 7.6 पीसीबी ब्याज दर मिलेगा इतना ही नहीं अगर आप 31 जुलाई 2023 तक इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल नहीं करते हैं तो अब आपको 1 अगस्त से पेनल्टी देकर आईटीआर भी दाखिल करना पड़ेगा।

इसी के साथ आपको यह भी जानकारी दे दें कि अगस्त के महीने की शुरुआत के साथ ही एलपीजी सिलेंडर के दाम में भी बदलाव होगा  तेल कंपनियां आमतौर पर एक और 16 तारीख को एलपीजी के दाम में बदलाव कर सकती है, वही सीएनजी और पीएनजी के दाम में भी बदलाव देखा जाएगा अब यह देखने की बात होगी कि इसमें कीमतें बढ़ेंगी या कीमतें घट गई वही अगस्त के महीने में अगर आपको बैंक से संबंधित जरूरी काम है, तो ध्यान रखें कि इस महा बैंक कुल 14 दिन बंद रहेंगे इसमें शनिवार और रविवार की हॉलीडे भी शामिल होंगे।

अगर आप एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं फिर तो आपके लिए और भी बड़ी सूचना है, अगर आप इस कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी जेब पर सीधा असर पड़ने वाला है क्योंकि एक्सिस बैंक और फ्लिपकार्ट से खरीदी करने वाले लोगों को अब 12 अगस्त से क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग पर कम कैशबैक मिलेगा।

Tags

Share this story