Prabhas Movies: बॉलीवुड से लेकर साउथ तक कोई हीरो नहीं है प्रभास की टक्कर में, कर चुके हैं सबसे महंगी फिल्में

साउथ सुपरस्टार प्रभास एक ऐसे एक्टर है जिन्होंने अब तक इंडियन सिनेमा में सबसे महंगी फिल्में की हैं.
 
Prabhas Movies
Prabhas Instagram

Prabhas Movies: बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा में कई ऐसे सुपरस्टार हैं जिनकी फिल्में सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी देखी जाती हैं. साउथ सुपरस्टार प्रभास एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अब तक इंडियन सिनेमा में सबसे महंगी फिल्में की हैं. प्रभास की हर फिल्म का बजट 300 करोड़ से ऊपर होता है और बॉक्स ऑफिस पर उनकी हर फिल्म काफी अच्छा कलेक्शन करती है. आज हम आपको एक्टर की ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं.

साहो

एक्टर प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म साहो साल 2019 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म कब बजट था 350 करोड़. हालांकि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मिलाजुला रिस्पांस मिला था लेकिन एक्टर के लुक को और एक्शन सींस को बेहद पसंद किया गया था.

राधेश्याम

इस फिल्म में प्रभास साउथ एक्ट्रेस पूजा हेगड़े के साथ नजर आए थे और यह फिल्म 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपए था. दोनों की लव स्टोरी को फ्रेंड्स ने बेहद पसंद किया था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया था

बाहुबली 

अगर यह कहा जाए कि इस फिल्म में एक्टर प्रभास केक करियर को बदल दिया तो यह कहना गलत नहीं होगा. यह फिल्म 17 अप्रैल 2015 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म का बजट था 180 करोड़ रुपए. इस फिल्म में दुनिया भर में कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

बाहुबली 2

फिल्म बाहुबली की सक्सेस के बाद लोगों को इसके दूसरे पार्ट का काफी बेसब्री से इंतजार था तो मेकर्स में 28 अप्रैल 2017 को बाहुबली 2 रिलीज की और इस फिल्म को पहली फिल्म से भी ज्यादा प्यार मिला. इस फिल्म ने दुनिया भर में ऐसा रिकॉर्ड कायम कर दिया कि अब तक कोई भी फिल्म वो रिकॉर्ड तोड़ नहीं पाई है.

आदिपुरुष

इस फिल्म में एक्टर प्रभास भगवान राम के किरदार में नजर आए थे और उनके साथ कृति सेनन माता सीता के अवतार में दिखी थीं. यह फिल्म 16 जून 2023 को रिलीज हुई और इस फिल्म का बजट 600 करोड़ रुपए था. हालांकि इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ और फिल्म के डायलॉग और सींस को लेकर लोगों ने काफी नाराजगी जताई जिसके चलते इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन खास नहीं रहा.

Tags

Share this story