Salman Khan Secrets: क्या सलमान खान के इन सीक्रेट्स के बारे में आपको है पता? नहीं, तो तुरंत जानें

सलमान खान ने एक हीरो के तौर पर नहीं बल्कि असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू किया था.
 
Salman Khan Secrets
Salman Khan twitter

Salman Khan Secrets: बॉलीवुड के दंबग खान यानी की सलमान खान के दुनिया भर में चाहने वाले हैं. सल्लू मियां किसी पहचान के मोहताज नहीं है. एक ओर उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं तो दूसरी ओर उनका कंट्रोवर्शियल शो बिग बॉस अक्सर उन्हें चर्चाओं में बनाए रहता है. सलमान आज बॉलीवुड के सबसे सफल, अमीर और बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं. सलमान खान ने वर्ष 1988 में फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से एक सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर कदम रखा था. इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज वो बॉलीवुड पर राज करते हैं. लेकिन क्या आपको सलमान खान से जुड़ी हुई कुछ अहम बातें पता हैं, अगर नहीं तो आज हम आपको सलमान से जुड़ी ये दिलचस्प बाते बताने वाले हैं. 

सलमान खान के बड़े सीक्रेट्स

क्या है सलमान का असली नाम: जिन्हें आप सलमान खान के नाम से जानते हैं दरअसल वो उनका असली नाम है ही नहीं. सलमान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. उनका ये नाम पिता सलीम खान और दादा अब्दुल रशीद खान के नाम से मिलकर रखा गया था. 

क्यों बीच में छोड़ी थी पढ़ाई: सलमान खान की पढ़ाई को लेकर रिपोर्ट्स में जो बातें कहीं जाती हैं उसके मुताबिक सलमान ने सिर्फ 12वीं क्लास तक ही पढ़े हैं. उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़कर एक्टिंग शुरू कर दिया और फिर बॉलीवुड में एंट्री मार ली.

कैसे हुई करियर की शुरुआत: सलमान खान ने एक हीरो के तौर पर नहीं बल्कि असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू किया था. साल 1988 में आई फिल्म 'फलक' से सलमानने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने फिल्मी करियर को आगे बढ़ाया लेकिन इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर पता भी नहीं चल पाया.

एक्टिंग में कैसे रखा कदम: फिल्म इंडस्ट्री में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काफी संघर्ष करने के बाद सलमान जेके बिहारी से मिले और उन्होंने सलमान को फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' में असिस्टेंट डायरेक्टर की जगह एक्टिंग का काम दे दिया. 

ऐसे बन गए मैन हीरो: बीबी हो तो ऐसी, में काम करने के बाद सलमान खान ने अपना पोर्टफोलियो बॉलीवुड में कई जगह दे रखा था. ऐसे में फिल्म डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की नजर में सलमान आ गए. उन्होंने सलमान को ऑफिस बुलाकर 'मैंने प्यार किया' के लिए बतौर मैन लीड एक्टर साइन कर लिया. ये फिल्म सुपर डुपर हिट साबित हुई और तब से सलामन की किस्मत चमक ही रही है. 

इसके अलावा सलमान टर्कोइस कलर का ब्रेसलेट पहनकर रखते हैं. ये ब्रेसलेट उनका लकी चार्म है जो उन्हें उनके पिता ने साल 2002 में दिया था. सलमान को फिल्म लेखन और पेटिंग बनाने के साथ गाने का भी शौक है. सलमान आज कल बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 होस्ट कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: फिट रहने के लिए सुबह नाश्ते में क्या खाते हैं आपके पसंदीदा सितारे?, जानें 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss