August 2023 Weather: अगस्त में देगा मानसून दस्तक, इस तारीख से होकर भारी बरसात
 

अगस्त का महीना शुरू हो गया है और यह भी आप सभी जानते हैं कि इस बार 2 महीने के सावन है, अब सावन में बरसात हो ना तो क्या बात है जुलाई में भी बरसात का मौसम काफी तेजी से रहा कयास लगाए जा रहे हैं। कि अगस्त में भी भारी बरसात हो सकती है 
 
August 2023 Weather: अगस्त में देगा मानसून दस्तक, इस तारीख से होकर भारी बरसात
August 2023 Weather: अगस्त में देगा मानसून दस्तक, इस तारीख से होकर भारी बरसात

August 2023 Weather: अगस्त का महीना शुरू हो गया है और यह भी आप सभी जानते हैं कि इस बार 2 महीने के सावन है, अब सावन में बरसात हो ना तो क्या बात है जुलाई में भी बरसात का मौसम काफी तेजी से रहा कयास लगाए जा रहे हैं। कि अगस्त में भी भारी बरसात हो सकती है जी हां मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में 3 अगस्त से एक बार फिर भारी बरसात की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला में मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि आगामी 3 अगस्त तक प्रदेश में हल्की बारिश जारी रहेगी इसके बाद 3 और 4 अगस्त को प्रदेश में एक बार फिर भारी बरसात होने की संभावना है।

येलो अलर्ट
आपको बता दें इस दौरान मौसम विभाग की ओर से भारी बरसात को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है वह इस मानसून में अब तक देश में सामान्य से 60% ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। बरसात का सिलसिला आगामी 6 से 7 अगस्त तक जारी रहेगा अब तक प्रदेश के कई जिलों में सामान्य से 50 फ़ीसदी से अधिक वर्षा दर्ज की गई है। प्रदेश के किन्नौर जिले में सबसे ज्यादा सामान्य से 100 फ़ीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है तो वहीं जिला लाहौल स्पीति में सबसे कम सामान्य से 2 फ़ीसदी कम बारिश दर्ज की गई है।

उत्तराखंड में बारिश की चेतावनी
उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर चलो अलर्ट जारी कर दिया है, देहरादून में बारिश के चलते कई जगह में जलभराव भी हो गया है भारी बारिश से चमोली जिले के जोशीमठ में भूस्खलन का खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अगर दोबारा से भारी बारिश का दौर शुरू हुआ तो राज्य के लोगों को काफी सारा नुकसान हो सकता है।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss