CG Election 2023: भाजपा ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

CG Election 2023: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जेपी नड्डा की अध्यक्षता में की गई है। छत्तीसगढ़ में साल के अंत में चुनाव हो सकते हैं। हालांकि तारीख का ऐलान अब तक नहीं किया गया है। लेकिन सभी प्रमुख पार्टियां अपनी ताकत झोंकने में पूरी तरह से जुट चुकी हैं।
 
Chhattisgarh Assembly Election 2023

Chhattisgarh Assembly Election 2023: आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 (CG Election 2023) के लिए भाजपा (BJP) ने 21 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस बार पार्टी ने 21 में से 5 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बता दें कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में की गई है। राज्य में साल के अंत में चुनाव हो सकते हैं। हालांकि तारीख का ऐलान अब तक नहीं किया गया है। लेकिन सभी प्रमुख पार्टियां अपनी ताकत झोंकने में पूरी तरह से जुट चुकी हैं। 

ये हैं भाजपा के 21 उम्मीदवार

भाजपा के 21 उम्मीदवरों में इस बार प्रेमनगर विधानसभा से सीट से भूलन सिंह मारावी को टिकट दिया है। जबकि भटगांव से लक्ष्मी राजवाड़े, प्रतापपुर (ST) से शकुंतला सिंह, रामानुजगंज (ST) से रामविचार नेताम, लुंद्र (ST) से प्रबोज भींज, खरसिया से महेश साहू, धर्मजागढ़ (ST) से हरिश्चंद्र राठिया, कोरबा से लखन लाल देवांगन, मरवाही (ST) से प्रणव कुमार मर पच्ची, सरायपाली (SC) से सरला कोसरिया, खल्लारी से अलका चंद्राकर, अभनपुर से इंद्र कुमार साहू, राजिम से रोहित साहू, सिवाहा (ST) से श्रवण मरकाम, दौंडीलोहारा (ST) से देव लाल हलवा ठाकुर, पाटन से विजय बघेल (सांसद), खैरागढ़ से विक्रम सिंह, खुज्जी से गीता घटी साहू, मौला मानपुर (ST) से संजीव साहा, कांकेर (ST) से आसाराम नेताम, बस्तर (ST) से मनीराम कश्यप शामिल हैं।

उम्मीदवारों में 5 महिलाएं भी शामिल

इसके अलावा भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची में 5 महिलाओं को भी टिकट दिया है। बा दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं। वहीं इस बार पार्टी ने लिस्ट जारी करने में प्रयोग किया है। यानी जिन सीटों पर पार्टी कमजोर है, वहां पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा हमेशा से चुनाव घोषित होने के बाद ही लिस्ट जारी करती रही है।

Tags

Share this story