G-20 Summit: शिखर सम्मेलन के दौरान 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन, देखें पूरी लिस्ट

G-20 Summit In Delhi: दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि मेट्रो का संचालन तो होगा लेकिन कुछ स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद किया गया है। कुछ स्टेशन पर एक या दो गेटों से अवागमन चालू रहेगा। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस की ओर से कहा गया है कि लिस्ट में दिए गए मार्गों के जरिए ही यात्रा करें। जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
 
G-20 Summit

Delhi Metro: राजधानी दिल्ली में 9 से 10 सितंबर तक G-20 शिखर सम्मेलन होने वाला है। जिसमें कई देशों के नेता सम्मिलत होंगे। सम्मेलन को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसके मद्देनजर दिल्ली को एक सुरक्षित किले के रूप में तब्दील ​कर दिया गया है। साथ ही दिल्ली सरकार ने दस सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश का ऐलान कर दिया है। सड़कों को बंद कर दिया गया है। कई रूट पर डायवर्जन किया गया है। इस बीच दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि मेट्रो का संचालन तो होगा लेकिन कुछ स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद किया गया है। कुछ स्टेशन पर एक या दो गेटों से अवागमन चालू रहेगा।

DMRC

ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, 8 से 10 सितंबर के बीच मोटो बाग़, बीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, IIT और सदर बाजार कैन्टोमेंट मेट्रो स्टेशन पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। ऐसे में यात्री न तो मेट्रो स्टेशन के अंदर आ सकेंगे न ही मेट्रो के बाहर जा सकेंगे। इसके अलावा पुलिस ने धुला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन को सेंसिटिव जगहों को लिस्ट में रखा है। 

DMRC

सुप्रीम कोर्ट मेट्रो सबसे करीब 

शिखर सम्मेलन के सबसे नजदीक सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन है, जिसे पूरी तरह से बंद किया जाएगा। जिसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे नियंत्रित और विनियमित क्षेत्रों में यात्रा करने से बचें। इसके अलावा नीचे दिए गए मार्गों के जरिए ही यात्रा करें। जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। 

यात्रा के लिए इन रास्तों का करें चयन

- सन डायल/डीएनडी फ्लाईओवर-रिंग रोड-आश्रम चौक-मूलचंद अंडरपास-एम्स चौक-रिंग रोड-धौला कुआं-रिंग रोड-बरार स्क्वायर-नारायणा फ्लाईओवर से। वहीं 

- युधिष्ठिर सेतु-रिंग रोड-चंदगी राम अखाड़ा-मॉल रोड-आजादपुर चौक-रिंग रोड-लाला जगत नारायण मार्ग 

- रिंग रोड-आश्रम चौक-सराय काले खां-दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे-नोएडा लिंक रोड-पुस्ता रोड-युधिष्ठिर सेतु-आईएसबीटी कश्मीरी गेट-रिंग रोड-मजनू का टीला

- एम्स चौक-रिंग रोड-धौला कुआं-रिंग रोड-बरार स्क्वायर-नारायणा फ्लाईओवर-राजौरी गार्डन जंक्शन-रिंग रोड-पंजाबी बाग जंक्शन-रिंग रोड-आजाद पुर चौक

एयरपोर्ट के लिए मेट्रो की सलाह

इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 7 सितंबर की मध्यरात्रि से 10 सितंबर की रात 11.59 बजे तक हवाई अड्डे की तरफ जाने वाले यात्रियों को मेट्रो का चयन करने की सलाह दी गई है। साथ ही लोगों को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (ऑरेंज) का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss