Weather Update: 24 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें दिल्ली-NCR में कब मेहरबान होगा मानसून

Weather Update: IMD के मुताबिक, बीते मंगलवार को राजधानी में मौसम शुष्क था। ऐसा ही हाल बुधवार को भी रहेगा। हालांकि 21 और 22 सितंबर को दिल्ली-NCR में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट ले रहा है।
 
Weather Update

देश के कई राज्यों में मौसम शुष्क होने के साथ रिमझिम फुहारों का दौर जारी है। राजधानी दिल्ली समेत उससे सटे कई इलाकों में भी मौसम शुष्क है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) का आंकलन है कि अगले कुछ दिनों तक फिलहाल मौसम ऐसा ही बना रहेगा। कभी तेज धूप लोगों को सताएगी तो कभी ठंडी हवाएं मन मोह लेंगी। हालांकि 21 और 22 सितंबर को दिल्ली-NCR में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। IMD के मुताबिक, बीते मंगलवार को राजधानी में मौसम शुष्क था। ऐसा ही हाल बुधवार को भी रहेगा। वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट ले रहा है।

मध्य प्रदेश में होगी घनघोर बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, (Madhya Pradesh Rain Alert) में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान है कि 2-3 दिन बाद फिर मानसूनी हवाओं का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इसके साथ ही राज्य के भोपाल, ग्वालियर, चंबल, रीवा, इंदौर और उज्जैन में 22 से 23 सितंबर के बीच घनघोर बारिश हो सकती है। जबकि उत्तराखंड में मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। यहां देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

इसके अलावा उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में अगले तीन दिन तक कहीं-कहीं हल्की बारिश तो कहीं तेज बारिश का अनुमान है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, 20 सितंबर, बुधवार को गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ, पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, झारखंड, तमिलनाडु, केरल और दक्षिण राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

वहीं पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो IMD के मुताबिक, सिक्किम, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा, अंडमान और लक्षद्वीप, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ज​बकि आगामी 21 सितंबर को जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, विदर्भ, मराठवाड़ा और आंध्र प्रदेश में बारिश हो सकती है।

Tags

Share this story