Madurai Train Accident: तमिलनाडु के मदुरई शहर में  खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग, हादसे में 9  लोगों की मौत
 

मदुरई के जिला कलेक्टर एम.एस. ने बताया कि आग कुछ यात्रियों द्वारा स्टोव पर चाय बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे गैस सिलेंडर में विस्फोट के बाद लगी.
 
Madurai Train Accident
Rediff

Madurai Train Accident: दक्षिण भारत के तमिलनाडु राज्य के मदुरई शहर में एक खड़ी रेल गाड़ी में आग लगने से शनिवार को 9 लोगों की मौत हो गई. मदुरई के जिला कलेक्टर एम.एस. ने बताया कि आग कुछ यात्रियों द्वारा स्टोव पर चाय बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे गैस सिलेंडर में विस्फोट के बाद लगी. ANI  द्वारा शूट किए गए एक वीडियो के अनुसार, संगीता ने जानकारी दी.

संगीता ने हादसे की दी पूरी जानकारी 

संगीता ने रॉयटर्स पार्टनर समाचार एजेंसी ANI को बताया कि गाड़ी में 50 से अधिक यात्री यात्रा कर रहे थे, जिसे ट्रेन से अलग कर दिया गया और स्टेशन पर अलग से खड़ा कर दिया गया. स्थानीय मीडिया ने बताया कि आग, जो तड़के लगी थी, कई घंटों तक जलती रही और फिर अग्निशमन कर्मियों द्वारा उस पर काबू पा लिया गया, साथ ही यह भी कहा गया कि दुर्घटना में 20 लोग घायल हो गए.

तमिलनाडु मिनिस्टर पी मूर्ति और त्यागराजन ने मृतकों को दी श्रद्धांजलि


ANI द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें ट्रेन हादसे में जिन लोगों की जान गई है उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए तमिलनाडु के मिनिस्टर पी मूर्ति और त्यागराजन के अलावा कई सारे नेताओं पहुंचे. जिन लोगों की हादसे में मौत हुई है उनकी बॉडी को अस्पताल से चेन्नई और उत्तर प्रदेश ले जाया गया. यह घटना दो दशकों से भी अधिक समय में भारत की सबसे घातक रेल दुर्घटना में 250 से अधिक लोगों की मौत के बाद हुई है, जब जून में पूर्वी राज्य उड़ीसा में तीन ट्रेनों की टक्कर हो गई थी.
 

Tags

Share this story