Online Games : ऑनलाइन गेमिंग की लत से ये है बाहर निकलने का रास्ता
 

पुणे की रहने वाली आराधना ने अपनी बेटी की कहानी बताएं उन्होंने बताया कि कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद उनका बेटा एक पार्ट टाइम जॉब कर रहा था, लेकिन उसी दौरान उसे जुए की लत लग गई।
 
Online Games : ऑनलाइनऑनलाइन गेमिंग की लत से ये है बाहर निकलने का रास्ता
Online Games : ऑनलाइनऑनलाइन गेमिंग की लत से ये है बाहर निकलने का रास्ता

Online Games : पुणे की रहने वाली आराधना ने अपनी बेटी की कहानी बताएं उन्होंने बताया कि कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद उनका बेटा एक पार्ट टाइम जॉब कर रहा था, लेकिन उसी दौरान उसे जुए की लत लग गई। इतना ही नहीं महाराज के समय देश भर के कई होगा इस नए चलन की ओर आकर्षित हो रहे हैं जिन्हें ऑनलाइन जुए की लत लग दी जा रही है, यह ला तब तक एक महामारी की तरह फैल रही है आखिर कैसे तो आइए इसके बारे में आपको खुलकर बताते हैं।

अपनी कई बार सेलिब्रिटी क्रिकेटरों और फिल्मी दुनिया के सितारों को ऑनलाइन जुए ऐप का प्रचार करते हुए तो काफी बार देखा और सुना होगा, यहां तक कि इंडियन प्रीमियर लीग की टीम की जर्सी पर भी आपने उनके कई बार ऐड देखे होंगे ऐसे भारी-भरकम ऐड के बाद ही ऑनलाइन गेमिंग की प्रक्रिया बढ़ रही है। साथ ही आपने ऐसी ऐसी जरूर देखे होंगे जिसमें यह प्रचार किया जाता है कि घर बैठे आप लाखों करोड़ों रुपया बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं।

हालांकि जानवरों के मुताबिक ऐसे विज्ञापनों की मंशा उनके प्रचार से बिल्कुल उलट ही होती है जानकारी यह भी कहते हैं, कि यह न केवल अपने ग्राहकों को लाखों रुपए का चूना लगाते हैं बल्कि उन्हें ऑनलाइन जुए की लत भी लगा देते हैं। यह भी कहते हैं कि आज कम कीमत पर मोबाइल फोन और कनेक्टिविटी मौजूद हो गई है और इसकी वजह से ही ऑनलाइन जुए की लोकप्रियता ज्यादा बढ़ती जा रही हैऔर यह दुनिया भर में फैल रही है, इंटरनेट के माध्यम से होने वाला ऑनलाइन जुआ कई रूप में मौजूद हो गया है जवाब शुरू शुरू में इस तरह के ऑनलाइन मैसेज उड़ते हैं तो पैसे कमा सकते हैं जो कि आपको पैसे कमाने का आसान तरीका लगने लगता है।

आपको बता दें ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में अधिक पैसे भी लोग खर्च करने लगते हैं कई युवा दोबारा पैसे जीतने की उम्मीद से ऑनलाइन जुए में बार-बार पैसे लगाते रहते हैं, इससे उन्हें आर्थिक परेशानियों के साथ-साथ मानसिक तनाव के दौर से भी गुजरना पड़ता है कुछ मामले में ऑनलाइन जुए में हारने की वजह से लोगों ने आत्महत्या तक कर ली है। लेकिन अगर आप बचना चाहते हैं या फिर किसी को बचाना चाहते हैं तो सबसे जरूरी चीज तो यह होती है कि बच्चों को खासकर इन ऑनलाइन गेमिंग से दूर रखना चाहिए और उन्हें भी दूर रखना चाहिए।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss