INDIA Alliance: मुबंई में विपक्षी गठबंधन की महाबैठक आज, लोगो-झंडे और लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा

 Today: विपक्षी गठबंधन INDIA की महाबैठक मुबंई में आज से दो दिन के लिए असयोजित हो रही है। बैठक में लोगो-झंडे और लोकसभा चुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। इसमें गठबंधन के संयोजक, PM पद का चेहरा और 2024 चुनाव की रणनीति भी शामिल है।
 
INDIA Alliance

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा सरकार के विरुद्ध जुटी विपक्षी गठबंधन इंडिया की महाबैठक आज से दो दिन के लिए मुंबई में आयोजित की जाएगी। आज गुरुवार (31 अगस्त) को शाम साढ़े 6 बजे एक अहम बैठक शुरू होगी, जो 1 सितंबर तक चलेगी। बता दें कि विपक्षी गठबंधन INDIA की यह तीसरी बैठक है, जिसमें कई जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है। बैठक के दौरान 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा सकती है। 

शाम साढ़े 6 बजे शुरू होगी बैठक

INDIA गठबंधन की बैठक आज शाम साढ़े 6 बजे शुरू होगी। जबकि एक सितंबर को सुबह सवा 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ग्रुफ फोटो सेशन और लोगो का अनावरण किया जाएगा। एक सितंबर को दोपहर 2 बजे महाराष्ट्र कांग्रेस की तरफ से विपक्ष के नेताओं को डिनर दिया जाएगा। डिनर के बाद INDIA ने नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसमें बैठक का पूरा ब्योरा दिया जाएगा।

गंठबंधन में 28 दल होंगे शामिल

बता दें कि विपक्षी एकता की बैठक में 28 दलों के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। बैठक के लिए कई नेता मुंबई पहुंच चुके हैं। बैठक में कई अहम फैसले होने की उम्मीद है, जिसमें सीटों के बंटवारे से लेकर गठबंधन के लोगो, झंडे और चुनाव पर चर्चा भी शामिल हैं। साथ ही गठबंधन को किस दिशा में लेकर जाना है, उस पर चर्चा होगी। आज और कल चलने वाली इस बैठक में गठबंधन का LOGO भी जारी होगा। 

संविधान को मजबूत बनाना उद्देश्य

गौरतलब है कि इससे पहले विपक्षी गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी। जबकि दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी। इसी बैठक में गठबंधन को 'INDIA' नाम दिया गया था लेकिन मुंबई में होने वाली बैठक में 28 विपक्ष दलों के नेता शामिल होंगे। इस बीच कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि 'INDIA गठबंधन का उद्देश्य देश के संविधान को मजबूत बनाना है। हम जाति, लिंग या क्षेत्र के आधार पर लोगों के बीच भेदभाव नहीं करना चाहते। मुझे विश्वास है कि मुंबई में होने वाली बैठक ऐतिहासिक होगी।'

Tags

Share this story