Parliament Session: PM मोदी के भाषण से हुई विशेष सत्र की शुरुआत, इन मुद्दों पर होनी है चर्चा

Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र के पहले दिन आज सोमवार को आजादी के बाद 75 साल की उपलब्धियों पर चर्चा की जाएगी। वहीं विपक्ष एक बार फिर हंगामा कर सकती है।
 
Parliament Special Session

केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र (Parliament Special Session) की शुरुआत आज से होने वाली है। संसद के विशेष सत्र में सरकार की ओर से चार बिल पेश किए जाएंगे। उम्मीद है कि आज पहले दिन सोमवार को आजादी के बाद 75 साल की उपलब्धियों पर चर्चा की जाएगी। इसका विषय होगा संसदीय यात्रा की शुरुआत, उपलब्धियां, अनुभव, स्मृतियां और उनसे मिली सीख। वहीं विपक्ष एक बार फिर हंगामा कर सकती है। आपको बता दें कि विपक्षी दलों ने विशेष सत्र के दौरान 9 मुद्दों को लेकर केंद्र को घेरने का एजेंडा बनाया है। विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेताओं ने बीते दिनों रविवार को मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर मीटिंग की थी। इस दौरान नेताओं ने सरकार को घेरने की तैयारी की है। 

पीएम मोदी आज करेंगे संबोधित

उधर, मीटिंग के बाद सोनिया गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें 9 मुद्दे उठाए गए हैं। इस पत्र में सोनिया गांधी की ओर से महंगाई, किसानों को एमएसपी, अदाणी, मणिपुर, हरियाणा हिंसा, जातीय जनगणना, केंद्र और राज्यों में टकराव, चीन सीमा और बाढ़ से राज्यों को हुए नुकसान जैसे मुद्दों को उठाया गया है। इस बीच खबर है कि पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे लोकसभा में संबोधन देंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वह कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 

दूसरे दिन से नए भवन में कार्यवाही

बता दें कि आज पहले दिन की कार्यवाही पुराने संसद भवन में होगी। अगले दिन से नए संसद भवन में कार्यवाही होगी। गणेश चतुर्थी के दिन यानी 19 सितंबर को नए भवन में कार्यवाही की शुरुआत होगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नए संसद भवन का उद्घाटन इसी साल 28 मई को किया है। अब संसद के विशेष सत्र के दूसरे दिन की कार्रवाई नए संसद भवन में शुरू होने के साथ यह पुरानी इमारत का स्थान ले लेगी, जिसमें अब कई खामियां आ गई हैं। पुराने संसद भवन को एक स्थायी संग्रहालय में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss