Rozgar Mela: PM मोदी ने 51 हजार युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र, कहा- रोजगार देना हमारी प्राथमिकता

Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नवनियुक्त कर्मियों को 51,000 से अधिक अपॉइंटमेंट लेटर बांटे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस दशक में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा। युवाओं को रोजगार देना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।
 
Rozgar Mela

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज सोमवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आयोजित आठवें रोजगार मेला (Rozgar Mela 2023) के तहत बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नवनियुक्त कर्मियों को 51,000 से अधिक अपॉइंटमेंट लेटर बांटे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस दशक में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं जब यह गारंटी देता हूं तो पूरी जिम्मेदारी से उसे निभाता हूं। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।


'देश की सेवा के साथ नागरिकों की होगी रक्षा'

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने हैदराबाद में आयोजित आठवें 'रोजगार मेला' को वर्चुअली संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है, वे सभी देश की सेवा के साथ ही देश के ना​गरिकों की रक्षा भी करेंगे। इसलिए एक तरह से आप इस अमृतकाल के जन और अमृतरक्षक दोनों ही हैं।

'आपकी जरूरतों के प्रति हमारी सरकार गंभीर'

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार रोजगार मेले का आयोजन एक ऐसे माहौल में हो रहा है जब पूरा देश गर्व और आत्मविश्वास से भरा हुआ है। क्योंकि भारत मून मिशन के तहत हमारा चंदयान 3 और उसका रोवर प्रज्ञान लगातार चंद्रमा से ऐतिहासिक तस्वीरें भेज रहा है। ऐसे में आआपकी जरूरतों के प्रतिज अपने जीवन की सबसे जरूरी यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। पीएम ने कहा कि सेना में आकर सुरक्षा बलों के साथ जुड़कर, पुलिस सेवा में आकर हर युवा का सपना यही होता है कि वो देश की रक्षा का प्रहरी बने। इसलिए आप पर बहुत बड़ा दायित्व होता है। उन्होंने कहा कि  भी हमारी सरकार बहुत गंभीर रही है।

'दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में एक होगा भारत' 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि एक दशक के भीतर ​हमारा देश दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में से एक होगा। यह मोदी की गारंटी है… किसी भी अर्थव्यवस्था की समृद्धि के लिए यह जरूरी है कि हर क्षेत्र आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि आज ऑटोमोबाइल और ऑटो-कंपोनेंट्स इंडस्ट्री 12 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की है। उन्होंने कहा कि किसी भी अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ने के लिए ये जरूरी है कि देश के हर सेक्टर का विकास हो। फूड से लेकर फार्मा तक, स्पेस से लेकर स्टार्टअप तक, जब हर सेक्टर आगे बढ़ेगा तो अर्थव्यवस्था भी आगे बढ़ेगी।

रोजगार मेले के तहत इन पदों पर हो रहीं भर्तियां 

बता दें कि रोजगार मेला कार्यक्रम से गृह मंत्रालय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल, असम राइफल्स, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और दिल्ली पुलिस में कर्मियों की भर्ती कर रहा है। आंतरिक सुरक्षा, आतंकवाद का मुकाबला करने, उग्रवाद, वामपंथी उग्रवाद का मुकाबला करने और राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा में मदद मिलेगी।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss