Rahul Gandhi Ladakh Visit: बाइक चलाकर लद्दाख पहुंचे राहुल गांधी, मोदी सरकार पर इन मुद्दों को लेकर साधा निशाना

शनिवार यानी 19 अगस्त को राहुल गांधी खुद बाइक चला कर लेह से पैंगोग झील तक गए. वहां पर उन्होंने कई मुद्दों को लेकर बात की और साथ ही मोदी सरकार पर भी निशाना साधा.
 
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi | Instagram

Rahul Gandhi Ladakh Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस समय लद्दाख दौरे पर निकले हैं. शनिवार यानी 19 अगस्त को राहुल गांधी खुद बाइक चला कर लेह से पैंगोग झील तक गए. वहां पर उन्होंने कई मुद्दों को लेकर बात की और साथ ही मोदी सरकार पर भी निशाना साधा. सोशल मीडिया पर किरेन रिजिजू ने कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की हैं जिसमें उन्होंने 2012 में सड़कों की हालत और 2023 में सड़कों का कैसा निर्माण हुआ वह दिखाया है. 

राहुल गांधी ने लद्दाख में मोदी सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी ने अपने लद्दाख दौरे पर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां के लोगों की जमीन चाइना ने छीन ली है. उन्होंने कहा की चिंता की बात यह है कि चीन ने यहां के लोगों की जमीन छीन ली है जिससे यह लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि चीनी सेना  भारत में घुस आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि 1 इंच जमीन नहीं खोई + है लेकिन लद्दाख में यह सच नहीं है. लद्दाख में बेरोजगारी और महंगाई को लेकर भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने शेयर किया वीडियो


किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने 'एक्स' पर वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी को नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बनाई गई लद्दाख की सड़कों को प्रमोट करने के लिए धन्यवाद कहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने यह भी लिखा कि राहुल गांधी ने पहले भी यह दिखाया कि कश्मीर घाटी में पर्यटन फल-फूल रहा है और सभी को याद दिलाया कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज अब श्रीनगर के लाल चौक पर शांतिपूर्ण फहराया जा सकता है. 

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने दिया जवाब

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने इसका जवाब देते हुए 2012 में शाहरुख खान की फिल्म 'जब तक है जान' का एक दृश्य दिखाए और बताया कि 10 साल पहले भी वैसी ही सड़क थी. राहुल गांधी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे इसके बाद वह पैंगोंग झील, नुब्रा घाटी और कारगिल जिले को भी कवर करेंगे और इसके लिए उन्होंने अपना दौरा  चार दिन और बढ़ा दिया है.

Tags

Share this story