UP Weather Update: भारी बारिश के चलते लखनऊ के सभी स्कूल बंद, मेयर ने खुद लिया हालात का जायजा

जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि भीषण बिजली खड़कने और भारी बारिश के चलते जरूरी काम के लिए ही घर से निकलें.
 
Rain
Pexels

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए लखनऊ के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इस संबंध में जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि भीषण बिजली खड़कने और भारी बारिश के चलते जरूरी काम के लिए ही घर से निकलें. मौसम विभाग में भीषण बिजली कड़कने की संभावना भी जताई है. 

प्रशासन ने दी चेतावनी

आपको बता दें कि प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं कि असुरक्षित भावनों और पेड़ों के संपर्क में आने से बचें. वहीं प्रशासन ने शहर के लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह भी दी है. प्रशासन का कहना है कि सतर्क रहें और सुरक्षित रहें. मौसम विभाग ने लखनऊ, गोंडा, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, हरदोई और सीतापुर में आंधी तूफान का रेड अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को सुरक्षित रहने के लिए कहा है. 

मेयर ने लिया शहर का जायजा

पूरे शहर में जल भराव की स्थिति को देखते हुए मेयर सुषमा खर्कवाल ने पूरी जिम्मेदारी ले ली है और जल भराव क्षेत्र में जायजा लेने के लिए खुद निकल पड़ी हैं. उन्होंने निर्देश जारी कर दिया है कि लखनऊ में जल भराव की स्थिति को देखते हुए सभी कर्मचारी अलर्ट रहें. मेयर जानकीपुर के सेक्टर डी मनकामेश्वर में निरीक्षण करने पहुंचीं. मेयर ने खुद पूरी स्थिति का जायजा लिया.

लखनऊ में भारी बारिश के चलते सड़कों व घरों में पानी जमा हो गया है. पूरे शहर में बादल छाए हुए हैं. आज हफ्ते का पहला दिन होने की वजह से सड़कों पर ज्यादा यातायात नहीं है.
 

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss