क्या आप बहन के लिए कोई खास राखी उपहार खोज रहे हैं? तो इन 5 गिफ्ट से बेहतर कुछ नहीं, फटाफट खरीद लें

भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन नजदीक है। इस बार राखी का त्योहार 11 अगस्त को मनाया जाएगा. राखी पर बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई उनकी रक्षा का वचन देते हैं। राखी पर भाइयों द्वारा बहनों को उपहार देने की भी प्रथा है। 
 
क्या आप बहन के लिए कोई खास राखी उपहार खोज रहे हैं? तो इन 5 गिफ्ट से बेहतर कुछ नहीं, फटाफट खरीद लें
क्या आप बहन के लिए कोई खास राखी उपहार खोज रहे हैं? तो इन 5 गिफ्ट से बेहतर कुछ नहीं, फटाफट खरीद लें

Raksha Bandhan Gifts Ideas : भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन नजदीक है। इस बार राखी का त्योहार 11 अगस्त को मनाया जाएगा. राखी पर बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई उनकी रक्षा का वचन देते हैं। राखी पर भाइयों द्वारा बहनों को उपहार देने की भी प्रथा है। कई बहनें पहले ही बता देती हैं कि वे अपने भाई से क्या गिफ्ट लेंगी। भाई भी अपनी बहनों के लिए पहले से उपहार रखते हैं। और अगर आप कोई अच्छा गिफ्ट खरीदना चाहते है तो इस समय ई-कॉमर्स साइट्स पर भी भारी सेल चल रही है। और यहां आपको राखी पर गिफ्ट के कई विकल्प मिलेंगे. अमेज़न और फ्लिपकार्ट के गिफ्ट कार्ड भी उपहार के रूप में दिए जाने का चलन है। लेकिन आज हम आपको कुछ खास तोहफों के बारे में बताएंगे। ऐसे उपहार जो आपकी बहन को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाएंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में.

एफडी
FD भारत में सबसे लोकप्रिय निवेश विकल्पों में से एक है। इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट खाता खुलवा सकते हैं. यह एफडी आपकी बहन के वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने का काम करेगी। आरबीआई द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी के साथ ही बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरें भी बढ़ा दी हैं। वर्तमान में, कई प्रमुख और लघु वित्त बैंक एफडी पर आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं।

म्यूचुअल फंड में निवेश करें
इस राखी पर आप अपनी बहन को म्यूचुअल फंड के रूप में एक शानदार तोहफा दे सकते हैं। आप अपनी बहन को एसआईपी के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना सिखाएं। आप अपनी बहन को SIP शुरू करके एक शानदार तोहफा दे सकते हैं.

डिजिटल गोल्ड
कई भाई राखी पर अपनी बहनों को भौतिक सोना देते हैं। आप अपनी बहन को फिजिकल गोल्ड की जगह डिजिटल गोल्ड भी दे सकते हैं. सोने में निवेश के लिए डिजिटल गोल्ड एक अच्छा विकल्प है।

गिफ्ट शेयर कर सकते हैं
अगर आप अपनी बहन को कुछ अलग गिफ्ट करना चाहते हैं तो आप उन्हें स्टॉक्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी बहन का डीमैट अकाउंट खुलवाना होगा. इसके बाद कोई भी व्यक्ति अपने डीमैट खाते से कुछ शेयर खरीद सकता है। लंबी अवधि के निवेश के लिए आप ब्लू चिप कंपनियों के शेयर खरीद सकते हैं।

उपहार स्वास्थ्य बीमा योजना
राखी पर अपनी बहन को स्वास्थ्य बीमा योजना उपहार में देना एक अच्छा विचार है। बहनों के पास अक्सर स्वास्थ्य बीमा योजना नहीं होती है। इस राखी आप अपनी बहन के लिए कोई अच्छा स्वास्थ्य बीमा प्लान खरीद सकते हैं। उनकी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के लिए प्रीमियम का भुगतान करना एक अच्छा उपहार होगा।

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss