Ganesh chaturthi outfits: गणेश चतुर्थी वाले दिन औरों से कैसे दिखें अलग, ट्राई करें ये कपड़े

गणपति जी का स्वागत लोग अपने घरों में ढोल नगाड़े बजाकर करते हैं और 10 दिन बाद उसी उत्साह के साथ गणेश जी का विसर्जन करते हैं.
 
Ganesh chaturthi outfits
Image Credit:- wallpaperflare

Ganesh Chaturthi outfits: हर साल गणेश चतुर्थी का पर्व बेहद धूमधाम के साथ मनाया जाता है. विशेष तौर पर यह पर्व महाराष्ट्र राज्य में उत्साह और उमंग के साथ आयोजित किया जाता है. गणेश चतुर्थी का पर्व पूरे 10 दिनों तक मनाया जाता है. इस दौरान गणपति जी का स्वागत लोग अपने घरों में ढोल नगाड़े बजाकर करते हैं और 10 दिन बाद उसी उत्साह के साथ गणेश जी का विसर्जन करते हैं.

ऐसे में गणेश चतुर्थी वाले दिन सब लोग इकट्ठे होकर इस पर्व को मनाते हैं. गणेश चतुर्थी वाले दिन आपको किस तरह के आउटफिट पहनकर खुद को दूसरों से अलग दिखा सकती हैं, इस बारे में आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे. आज हम आपको गणेश चतुर्थी के अवसर पर ट्रेडिशनल और एथनिक कपड़ों के बारे में बताएंगे, जोकि आपको बेहतर लुक प्रदान करेंगे, तो चलिए जानते हैं... 

गणेश चतुर्थी वाले दिन कैसे दिख सकती हैं औरों से अलग? 

 साड़ी

 गणेश चतुर्थी जोकि एक प्रकार का धार्मिक पर्व है. इस दौरान आप कॉटन सिल्क की साड़ी पहन सकते हैं. इसमें आप काफी महसूस करेंगी और आसानी से पर्व को भी इंजॉय कर सकेंगी.

धोती कुर्ता

 गणेश चतुर्थी के अवसर पर आप पुरुषों की तरह धोती कुर्ता भी पहन सकती हैं. महिलाओं के लिए अलग प्रकार की धोती कुर्ता मार्केट में उपलब्ध है, जोकि आपको इंडो वेस्टर्न लुक देते हैं. गणेश चतुर्थी के अवसर पर आप धोती कुर्ता पहनकर आसानी से डांस भी कर सकती हैं और यह आपको और लोगों से काफी अलग लुक देगा.

गाउन

 महिलाओं के कपड़ों के मामले में गाउन भी काफी चलन में है. आप लॉन्ग गाउन पहनकर भी गणेश चतुर्थी के पर्व में शामिल हो सकती हैं. इसमें भी आप बेहद खूबसूरत लग सकती हैं, आप चाहे तो ट्रेडिशनल या मॉडर्न दोनों ही प्रकार की लॉन्ग गाउन  पहनकर गणेश चतुर्थी का पर्व मना सकती हैं.

 प्लाजो सूट

 आजकल कोई भी पार्टी या फंक्शन हो, या फिर कोई धार्मिक सम्मेलन हो. अक्सर महिलाएं प्लाजो सूट पहनती है. जिसमें वह काफी कंफर्टेबल महसूस करती हैं. प्लाजो सूट किसी भी उम्र की महिलाओं पर अच्छा लगता है. आप गणेश चतुर्थी के अवसर पर प्लाजो सूट भी वियर कर सकती हैं.

अनारकली सूट

गणेश चतुर्थी के अवसर पर अगर आप अनारकली सूट पहनती हैं, तब भी यह आपको शानदार लुक दे सकता है. अनारकली सूट आपको फेस्टिवल वाइब की भी याद दिला सकते हैं. इसमें आप दूसरों से काफी अलग और सुंदर लग सकती हैं.

लहंगा चोली

गणेश चतुर्थी के अवसर पर महिलाएं लहंगा चोली भी पहन सकती हैं. जोकि आपको ट्रेडिशनल के साथ-साथ मॉडर्न लुक भी देगा. लहंगा चोली में आप बेहद खूबसूरत और लोगों से काफी अलग-अलग सकती हैं. इस दौरान आप गणेश चतुर्थी का पर्व लहंगा चोली पहनकर बेहद उत्साह के साथ मना सकती हैं.

ये भी पढ़ें:- हर लड़की को जाननी चाहिए ये 4 बातें, अनदेखी पड़ेगी सेहत पर भारी

Tags

Share this story

Latest News

Must Read

Don't Miss