Hartalika Teej 2023 outfits: इस दिन दिखना चाहती है औरों से अलग, तो इस तरीके से हो तैयार

वैसे तो तीज का पर्व हिंदू धर्म में सावन के दौरान मनाया जाता है, लेकिन भादों के महीने में भी मनाई जाने वाली हरतालिका तीज का भी विशेष धार्मिक महत्व है.
 
Hartalika Teej 2023 outfits
Image Credit:- pexels

Hartalika teej 2023 outfits: हिंदू धर्म में तीज का पर्व तीन बार आयोजित किया जाता है. भादों के महीने में हरतालिका तीज मनाई जाती है, इस दिन विशेष तौर पर सुहागिन महिलाएं अपने पति की दीर्घायु के लिए शिव-पार्वती के व्रत का पालन करती है.

वैसे तो तीज का पर्व हिंदू धर्म में सावन के दौरान मनाया जाता है, लेकिन भादों के महीने में भी मनाई जाने वाली हरतालिका तीज का भी विशेष धार्मिक महत्व है.

ऐसे में यदि आप भी हर साल हरतालिका तीज का पर्व मनाती हैं, तो आज हम आपको हरतालिका तीज पर किस तरह के आउटफिट्स पहनें, इस बारे में बताएंगे, जिससे आपको हरतालिका तीज वाले दिन और उसे काफी अलग और सुंदर दिखें, तो चलिए जानते हैं.... 

हरतालिका तीज स्पेशल आउटफिट्स

  • हरतालिका तीज वाले दिन आप यदि बनारसी साड़ी या फ्लोरल साड़ी पहनती हैं, तो यह आपको बेहद आकर्षक लुक देती हैं. इसके साथ आप अपनी मैचिंग ज्वैलरी पहनकर भी औरों से अलग दिख सकती हैं.
  •  हरतालिका तीज वाले दिन यदि आप लहंगा कैरी करती हैं, तब आप उसके साथ अपनी फेवरेट ज्वेलरी भी पहन सकती हैं. हरतालिका तीज वाले दिन लहंगा पहनकर भी आप काफी आकर्षक लग सकती हैं.
  •  हरतालिका तीज वाले दिन आप अनारकली स्टाइल का सूट भी वियर कर सकती हैं, इसे पहनकर भी आप और उसे बेहद अलग दिखाई देंगी.
  • तीज वाले दिन आप इंडो वेस्टर्न शरारा सूट और पंजाबी सूट भी कैरी कर सकती हैं, यह आपको एक आकर्षक लुक प्रदान करेगा.
  • इन दिनों मार्केट में गरारा सूट काफी चलन में है, ऐसे में तीज के अवसर पर आप गरारा सूट पहनकर भी  खूबसूरत दिख सकती हैं.
  •  इस दिन यदि आप प्लाजो सूट पहनना चाहती हैं, तो आप हरतालिका तीज का पर्व बेहद कंफर्टेबल होकर बना सकते हैं. इसके लिए आप रेड और पिंक कलर के प्लाजो सूट का चयन कर सकते हैं.
  • हरतालिका तीज वाले दिन आप अपनी ड्रेस के अनुसार हाई या लौ मेकअप करके खुद को तैयार कर सकती हैं और पर्व का आनंद उठा सकती हैं.

ये भी पढ़ें:- हरियाली, हरितालिका और कजरी तीज में क्या होता है फर्क? पहले ही जान लें 

Tags

Share this story