रात में चेहरे पर ये 4 चीजें लगाने से आता है जबरदस्त निखार, आज ही करें ट्राई

मुरझाए और बेजान चेहरे से छुटकारा पाने के लिए हर कोई कोई न कोई उपाय करता है। खासकर जब मौसम बदल रहा हो. आजकल बारिश के मौसम में लोगों की त्वचा की हालत खराब होने लगती है। 
 
रात में चेहरे पर ये 4 चीजें लगाने से आता है जबरदस्त निखार, आज ही करें ट्राई
रात में चेहरे पर ये 4 चीजें लगाने से आता है जबरदस्त निखार, आज ही करें ट्राई

Skin Care Tips : मुरझाए और बेजान चेहरे से छुटकारा पाने के लिए हर कोई कोई न कोई उपाय करता है। खासकर जब मौसम बदल रहा हो. आजकल बारिश के मौसम में लोगों की त्वचा की हालत खराब होने लगती है। ऐसे में बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स से बेहतर है कि आप घर पर ही बेदाग चेहरा पाने के लिए कुछ उपाय करें। हालाँकि यह बहुत आसान है.

दिनभर धूप, धूल और मिट्टी के कारण हमारी त्वचा खराब हो जाती है। दूसरी ओर, सुबह त्वचा पर लगाए जाने वाले उत्पाद शाम तक धीमे हो जाते हैं। ऐसे में आप निखरी और दमकती त्वचा पाने के लिए रात के समय कुछ उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आप रात में चेहरा धोकर स्किन केयर रूटीन फॉलो कर सकते हैं। इससे चेहरे से सारी अशुद्धियां और मृत त्वचा कोशिकाएं निकल जाती हैं। तो आइए जानते हैं रात को सोने से पहले आपको अपने चेहरे पर कौन सी चीजें लगानी चाहिए...

1. नारियल का तेल
नारियल का तेल हमारी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। अगर आपकी त्वचा मानसून के मौसम में अत्यधिक शुष्क है, तो आपको रात के समय अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगाकर ही सोना होगा। इस तरह आपकी त्वचा को रात भर में नमी मिलेगी। जिससे चेहरा एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है, त्वचा चमकदार दिखती है।

2. एलोवेरा जेल
रोज रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाएं। इसे लगाने से आपकी त्वचा हाइड्रेट रहेगी. साथ ही त्वचा से जुड़ी सभी परेशानियां जैसे पिंपल्स होना आदि दूर हो जाएंगी। एलोवेरा जेल का असर जल्द ही दिखने लगता है।

3. कच्चा दूध
ज्यादातर लोगों को धूप के कारण टैनिंग की समस्या हो जाती है। ऐसे में उनके चेहरे का प्राकृतिक रंग फीका पड़ जाता है। ऐसे में चेहरे से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धोकर कच्चा दूध लगाएं। रुई की सहायता से चेहरे पर हल्की परत लगाएं। इसे रात भर के लिए छोड़ दें और फिर सुबह उठकर अपना चेहरा धो लें।

4. गुलाब जल
जब भी आप रात को सोने जाएं तो उससे पहले अपने चेहरे को गुलाब जल से पोंछ लें। इससे आपका चेहरा साफ हो जाता है और गंदगी के कण निकल जाते हैं। आप इसे टोनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Tags

Share this story