अगर Black Jeans का रंग हो गया है फीका, तो इस तरीके से पाएं अपनी काली जींस की चमक

काली जींस किसी भी रंग के कपड़ों के साथ मैच करती है। इसके साथ क्या पहनना है इसके बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, जिस वजह से यह लगभग हर वॉर्डरोब में मिल जाता है।
 
अगर Black Jeans का रंग हो गया है फीका, तो इस तरीके से पाएं अपनी काली जींस की चमक
अगर Black Jeans का रंग हो गया है फीका, तो इस तरीके से पाएं अपनी काली जींस की चमक

Black Jeans: काली जींस किसी भी रंग के कपड़ों के साथ मैच करती है। इसके साथ क्या पहनना है इसके बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, जिस वजह से यह लगभग हर वॉर्डरोब में मिल जाता है। इसमें कोई शक नहीं कि लड़का हो या लड़की काली जींस हर किसी की पहली पसंद होती है। लेकिन इसके साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारी काली जींस एक से दो baar पहने पर फीकी पद जाती है और वो दुबारा पहने पर उतनी अच्छी नहीं लगती है तो आज हम आपको एक ऐसी नई ट्रिक बताने वाले है जिससे आपकी फीकी जींस नई दिखने लगेगी। 

इन चीजों की पड़ सकती है जरूरत

काला डाई रंग
रबर के दस्ताने
टब
नमक
लकड़ी का चम्मच
तरल डिटर्जेंट

टब में कलर मिलाएं 

सबसे पहले टब में गर्म पानी डालना है। फिर इसके बाद ध्यान रखें कि यह बिल्कुल भी उबलता हुआ नहीं होना चाहिए। - इसके बाद इसमें डाई कलर और आधा चम्मच नमक डालकर लकड़ी के चम्मच की मदद से अच्छी तरह मिला लें. और जींस को थोड़ी देर तक डूबा रहने दे। 

जींस को भिगोएं

अब इसके बाद जींस को टब में तैयार घोल में अच्छी तरह भिगो लें। इसे बीच-बीच में लकड़ी के चम्मच से उछालते या पलटते रहें ताकि रंग पूरी जींस पर समान रूप से फैल जाए। याद रहे जींस को हमें पूरी तरीके से भिगोना है ताकि जींस साडी जगह रंग लग जाए और हमें पानी की मात्रा भी इतनी रखनी है की हमारी जींस उसमे दुब जाये। 

ठंडे पानी में धोएं 

अब लगभग 30 मिनट तक जींस को भिगोने के बाद इसे भर निकल ले,डाई का घोल निकालने के बाद अंतिम चरण जींस को साफ, ठंडे पानी से धोना है। इसके लिए एक टब में ठंडा पानी और लिक्विड डिटर्जेंट डालें और जींस को अच्छी तरह धो लें। इसके बाद जितना हो सके अतिरिक्त पानी निकालने के लिए इसे निचोड़ें और सूखने के लिए लटका दें। ध्यान रखें कि इसे धूप में न सुखाएं। 
 

Tags

Share this story