Vitamin e for skin : विटामिन ई कैप्सूल में यह चीज मिलाकर चेहरे पर लगाएं,  सोने जैसा चमक उठेगा चेहरा 

चमकदार त्वचा पाने के लिए तरह-तरह के फेस पैक और क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। जिससे उनके चेहरे की चमक बरकरार रहे वहीं आप कुछ घरेलू उपायों से भी अपनी त्वचा में निखार ला सकते हैं।
 
Vitamin e for skin : विटामिन ई कैप्सूल में यह चीज मिलाकर चेहरे पर लगाएं,  सोने जैसा चमक उठेगा चेहरा 
Vitamin e for skin : विटामिन ई कैप्सूल में यह चीज मिलाकर चेहरे पर लगाएं,  सोने जैसा चमक उठेगा चेहरा 

Vitamin e for skin: आजकल हर कोई चमकदार त्वचा पाने के लिए तरह-तरह के फेस पैक और क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। जिससे उनके चेहरे की चमक बरकरार रहे वहीं आप कुछ घरेलू उपायों से भी अपनी त्वचा में निखार ला सकते हैं। आज हम आपको विटामिन ई कैप्सूल में कुछ ऐसी चीजें मिलाने के बारे में बताने जा रहे हैं (vitamin e कैप्सूल ke kya hain fayde) जो आपके चेहरे की चमक को रातों-रात दोगुना कर देगी।

नींबू में क्या मिलायें

- अगर आप विटामिन ई में नींबू मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएंगे तो आपके चेहरे के दाग-धब्बे कम होने लगेंगे। यह तैलीय त्वचा को ठंडक प्रदान करता है। इससे चेहरे की चमक दोगुनी हो जाती है

- वहीं विटामिन ई कैप्सूल में नींबू मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की चमक बढ़ती है। यह नुस्खा खुले रोमछिद्रों को बंद करने का भी काम करता है। यह त्वचा को भी काफी फायदा देता है।

- वहीं जो लोग एक्जिमा जैसी बीमारी से पीड़ित हैं उनके लिए यह नुस्खा किसी रामबाण से कम नहीं है। इसे चेहरे पर लगाने से लाल चकत्ते नहीं पड़ते। यह त्वचा के जलने की समस्या से भी राहत दिलाने का काम करता है। इससे खुजली से राहत मिलती है।

इसे भी आज़माएं

- गर्मी के मौसम में रात के समय चेहरे पर एलोवेरा से मसाज करने से त्वचा में निखार आता है। साथ ही त्वचा में कसाव भी आता है. इससे कोलेजन का उत्पादन बढ़ता है, जो त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है। इसे लगाने से आप पिंपल्स और दाग-धब्बों से भी छुटकारा पा सकते हैं.

- साथ ही यह गर्मी के मौसम में सनबर्न से बचाने का भी काम करता है। जब भी आप बाहर जाएं तो इसे अपने चेहरे पर लगाएं, इससे आपका चेहरा सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बचा रहेगा। साथ ही चेहरे पर रैशेज भी नहीं पड़ेंगे, इतना ही नहीं यह त्वचा को ठंडा रखने का भी काम करेगा। इससे चेहरे से पिंपल्स दूर रहेंगे।
 

Tags

Share this story